भाजपा ने ‘रंगभेद’ टिप्पणी बताते हुए माफी की मांग की है

Mar 04, 2016

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सरकार के खिलाफ दिए गए ‘फेयर एंड लवली’ बयान को बीजेपी के एक सांसद ने ‘रंगभेद’ टिप्पणी बताते हुए माफी की मांग की है.

यही नहीं राहुल गांधी ने वीर सावरकर का नाम लेकर जो बयान दिया था उसके लिए भी उन्हें माफी मांगने को कहा जा सकता है.

गौरतलब है कि बुधवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने ‘फेयर एंड लवली’ स्कीम शुरू की है जिसमें टैक्स चोरों को अपने काले धन को सफेद करने का मौका दिया जा रहा है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा ‘मोदीजी ने वादा किया था की काला धन रखने वालों को जेल में डाला जाएगा, अब वह उन्हीं लोगों को बचाने के तरीके लेकर आए हैं.’ राहुल ने कहा कि टैक्स चोरी करने वालों को मोदी सरकार ‘फेयर एंड लवली’ स्कीम दे रही है और जो असल में कर चुका रहे हैं उनसे प्रोविडेंट फंड पर भी टैक्स लिया जा रहा है.

राहुल के बयान पर बीजेपी सांसद अर्जुन मेघवाल ने शुक्रवार को कहा ‘हम नोटिस तैयार कर रहे हैं. ‘फेयर एंड लवली’ राहुल गांधी द्वारा कही गई एक रंगभेद टिप्पणी है. यह हमें मंजूर नहीं.’ हो सकता है कि मेघवाल अपनी दलील में यह कहें कि गोरा होने का दावा करने वाली ‘फेयर एंड लवली’ क्रीम पर रंगभेद होने के कई बार आरोप लग चुके हैं. वहीं भाजपा सांसद कीर्ति सोमैय्या ने कहा है कि राहुल गांधी ने वीर सावरकर का अपमान किया है जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

राहुल गांधी ने मनरेगा रोजगार योजना में सरकार की लापरवाही पर बात करते हुए वीर सावरकर का ज़िक्र किया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि यह योजना महात्मा गांधी के नाम पर रखी गई है, वीर सावरकर के नहीं. जब बीजेपी सांसदों ने इसका विरोध किया तो राहुल ने कहा ‘मैंने कहा गांधी हमारे हैं, वीर सावरकर आपके हैं..क्या मैं गलत हूं? क्या आपने सावरकर को छोड़ दिया है? क्या वह अब आपके विचारक नहीं? अगर नहीं तो यह एक अच्छी बात है.’

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>