क़ुरआने पाक, जो तमाम दुनिया के इंसानों को सही रास्ता दिखाता है, एक बार ज़रूर पढ़े..

Jun 12, 2017
क़ुरआने पाक, जो तमाम दुनिया के इंसानों को सही रास्ता दिखाता है, एक बार ज़रूर पढ़े..

अल्लाह रब्बुल इज्ज़त ने जहां एक और अपने बन्दों को रमज़ान मुबारक़ का पाक महीना अता फ़रमाया। वही साल के बाक़ी 11, महीनों के मुक़ाबले इस माह में अपने इबादत गुजार नेक बन्दों के लिए अनगिनत रहमतें भी नाज़िल फ़रमाई है।

अल्लाह रब्बुल आलामीन की तरफ़ से इस माह तमान इंसानों की भलाई के लिए बे शुमार नेमते उतारी गई है ऐसी ही एक ख़ास नेमत व सौग़ात क़ुरआने पाक है जो तमाम दुनिया के इंसानों को सही रास्ता दिखाता है साथ ही दुनिया और आखरत के हर मसाईल का हल भी बताता है, इसी पाक किताब की रमज़ान के महीने में आमद के अलावा उसने अपने हुक़्म को मानने वाले इंसानों के लिए सेहरी,इफ़्तार,रोज़ा,व तरावीह, जैसे नेक कामों से भी अपने बन्दों को नवाज़ा है यही नही उसकी रहमत का सिलसिला पुरे माहे रमज़ा चलता ही रहता है।

इस मुबारक़ माहे रमज़ान के पुरे महीनें सैतान, खबीस जिन्न व उनके सागिर्दो को अल्लाह रब्बुल इज्ज़त क़ैद कर देता है, वही जो मोमिन इस दुनिया से रुखसत हो गए है यानी क़ब्रो में दफ़न है उनके ऊपर होने वाले अज़ाब को भी अल्लाह ख़त्म फरमा देता है, साथ ही जो मोमिन इस माह में इस दुनिया से रुखसत होता है उससे भी इस माह कोई हिसाब किताब नही लिया जाता, साथ ही जो गुनाहगार दोज़ख में सज़ा काट रहे है उनमें से भी बहुत सो को अपनी रहमत से दोज़ख से रिहा कर देता है। रमज़ान मुबारक़ के इस रहमतों बरकतों वाले महीनें को बाक़ी महीनों का सरदार भी कहा गया है। इस पाक मुबारक़ महीनें की अज़मते व बरकतें बे शुमार है जिन्हें किसी किताब में कलम बंद नही किया जा सकता है।

(बाबू अन्सारी, स्योहारा- बिजनौर)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>