पाकिस्तान के खिलाफ षड़यंत्र रच रहे हैं पीएम नवाज शरीफ और उनके भाई

Sep 10, 2016
पाकिस्तान के खिलाफ षड़यंत्र रच रहे हैं पीएम नवाज शरीफ और उनके भाई

नई दिल्ली। कनाडा मूल के पाकिस्तान के धार्मिक नेता तहिरुल कादरी ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और उनके भाई पर पाक के खिलाफ षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया है।

उनका दावा है कि पंजाब प्रांत में शरीफ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की चीनी मिल में 300 से ज्यादा भारतीयों को नौकरी दे कर दश के खिलाफ षड़यंत्र रच रह हैं, हालांकि शरीफ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की ओर ये कादरी का यह दावा खारिज कर दिया गया है।

कादरी ने कहा कि देश के सामने दो चीजें चयन करने के लिए हैं या तो पाकिस्तान या फिर शरीफ बंधु। उन्होंने कहा कि 300 से ज्यादा भारतीय इनकी कारखानों में काम करते हैं। मैंने 300 में से 50 नाम उनके पासपोर्ट नंबर के साथ बताए हैं।’

पाकिस्तान आवामी तहरीक के मुखिया कादरी ने कहा इन कर्मियों में इंजीनियरस आईटी स्पेशलिस्ट्स, टेक्निशन और यहां तक की वेल्डर भी शामिल है।

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक ये भारतीय सुरक्षा जांच, कस्टम क्लियरेंस के दायरे से भी बाहर रखे गए हैं और ये आधिकारिक प्रोटोकॉल वाली गाड़ियों में आते जाते हैं।

नवाज को भारतीय एजेंट बताते हुए कादरी ने सेना से कहा कि नवाज और उनके भाई पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के खिलाफ षड़यंत्र करने के लिए गिरफ्तार करे।

कादरी ने यह आरोप भी लगाया कि भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त को यह आदेश मिला है कि भारतीयो को दिए गए वीजा में पुलिस को रिपोर्ट करने की छूट दी जाए। उनमें से कुछ भारतीय मुखबिर भी हो सकते हैं। किसी के माथे पर नहीं लिखा है कि वो मुखबिर है।’

कादरी ने कहा कि ‘क्या इस श्रेणी के कर्मी शरीफ बंधुओं को पाकिस्तान में नहीं मिले? कैसे इतने सारे भारतीय पाकिस्तान की जमीन पर आ गए, पूरे देश में घूम रहे हैं, और आधिकारिक प्रोटोकॉल की गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।’

प्रेस वार्ता के दौरान कादरी ने पत्रकारों को एक पत्र भी दिखाया जिसमें भारत स्थित पाक उच्चायुक्त को शुगर मिल ने वीजा का इंतजाम करने के लिए कहा है।

कादरी ने कहा कि जब तक दोनों भाई सत्ता पर काबिज हैं तब तक कोई जांच नहीं हो सकती। साफ सुथरी जांच के लिए इन दोनों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अगर मेरे आरोप गलत साबित होते हैं, तो मैं देश से माफी मागूंगा।

कादरी ने विश्व बैंक के आकंड़े बताते हुए कहा कि भारत से पाकिस्तान मुद्रा का ट्रांसफर बढ़ा है। कादरी ने कहा कि जब दोनों बंधु 2013 में सत्ता में आए तो पाक से भारत सिर्फ 100 मिलियन का लेन देन होता था लेकिन 2014 में यह अचानक से 470 बिलियन पहुंच गया, 2015 में यह राशि 490 बिलियन तक पहुंच गया। इन सारे सवाल की जांच एजेंसियों को करनी चाहिए।

वहीं कादरी के इस आरोप पर शरीफ शुगर मिल के प्रबंध निदेशक युसुफ अब्बा शरीफ ने कहा कि ‘एक भी भारतीय शरीफ शुगर मिल्स में काम नहीं करता।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>