पति को बस में रखना है तो रखो इस बात का ख्याल

Jan 10, 2017
पति को बस में रखना है तो रखो इस बात का ख्याल

आजकल पति-पत्नी दोनों ही काम करते हैं. घर से दफ्तर दोनों को एक साथ संभालना कोई आसान काम नहीं है. पर इस बात का पूरा ध्यान रखो कि आप परिवार और दफ्तर के बीच में कहीं पति से दूर तो नहीं हो रहे. जिसके साथ साथ आपके पति आपके साथ कुछ नाराज से रहते हैं. आपकी कोई बात नहीं मानते. अगर आप चाहते हो कि पति बस में रहे तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें.

१. प्यार भरे मेसेज के पत्र:- मैसेज के पत्र पति को काबू में करने के लिए प्यार का एहसास करवाना बहुत जरूरी है. कि वह आपके लिए कितने खास है. इसलिए कभी कभी पति को प्यार भरे मैसेज जरूर लिखें. कई बार लिखे हुए शब्द का असर बोलने से ज्यादा होता है.

२. ध्यान से बात सुनो:- पति को बोलने का मौका दो अगर वह आपको सबसे अलग कुछ कहना चाहते हैं. तो उनकी बात को ना काटो और ध्यान के साथ सुनो. फिर प्यार के साथ अपना सुझाव दो.

३. पसंद का भोजन:- पति के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर जाता है. उनके दिल पर राज करना है तो हफ्ते में तीन चार बार उनकी पसंद का भोजन बनाओ. कोशिश करो , कि आपने हाथ के साथ बना हुआ ही भोजन उनको खिलाओ.

४. रोमांटिक डेट:- पति को अपने लिए थोड़ा सा समय निकाल कर कहीं घुमाने ले जाओ. वहां कोई फालतू बात ना करो. सिर्फ एक दूसरे से ही ध्यान दो. जितना हो सके खूबसूरत पलों का मजा लो.

५. परिवार का भी मान रखो:- सिर्फ पति का ही ख्याल रखना आप का फर्ज नहीं है. याद रखो कि उनके साथ उनका परिवार भी है. उनके माता-पिता की सेहत पर और खाना पीने का ख्याल भी रखो. इस तरह आप अपने पति का दिल में जगह बना सकते हो.

६. धन्यवाद करो:- ऐसा नहीं है कि कि आप भी शादी के कुछ साल बाद एक दूसरे का ख्याल रखना छोड़ दो. साल बाद भी रिश्ते में प्यार बनाए रखो. पति की उम्र भर साथ निभाने के लिए धन्यवाद करते रहो.

७. ख्याल रखो पति जब सारे दिन के बाद थक हार के घर आए तो उनके साथ झगड़ा करने की वजह उनकी सेहत का ख्याल रखो. हल्के हाथ के साथ सर दबाओ. भोजन भी पहले ही तैयार कर लो. उनकेजताओ की आप उनकी कितनी फिक्र करते हो.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>