पंजाब का पानी हरियाणा के लिए नहीं : आप

Feb 24, 2017
पंजाब का पानी हरियाणा के लिए नहीं : आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को यहां साफ कहा कि पंजाब से हरियाणा में पानी के प्रवाह की इजाजत नहीं दी जाएगी। पार्टी सांसद भगवंत मान ने आप के पंजाब की सत्ता में आने की उम्मीद जताते हुए एक बयान में कहा कि पंजाब से हरियाणा में पानी का प्रवाह नहीं होने दिया जाएगा, क्योंकि पंजाब के पास अतिरिक्त पानी नहीं है। मान ने कहा, “आप अपने रुख पर कायम है और नदी जल के मुद्दे को हल करने के लिए सभी जरूरी कानूनी और राजनीतिक कदम उठाएगी।”

पंजाब और हरियाणा के लोगों को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के खतरनाक इरादे के प्रति सावधान करते हुए मान ने कहा कि दोनों दल सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) का मुद्दा राजनीतिक उद्देश्यों से उठा रहे हैं। मान ने कहा कि इनेलो का सतलुज यमुना लिंक की खुदाई का आह्वान राजनीति से प्रेरित था।

मान ने इनेलो से पूछा कि वह शिअद के सत्ता में रहने के दौरान क्यों एसवाईएल नहर की खुदाई को लेकर दस सालों से चुप रही। उन्होंने कहा, “शिअद सत्ता से बाहर जा रहा है और इनेलो ने अचानक एसवाईएल नहर की खुदाई का फैसला लिया है। यह कदम पंजाब में अगली सरकार के सामने मुश्किल खड़ा करने के लिए है।” इनेलो ने गुरुवार को पंजाब सीमा पर एसवाईएल नहर खोदने के लिए एक जुलूस की अगुवाई की।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>