पंजाब में चुनाव प्रचार खत्म, मतदान 4 फरवरी को

Feb 03, 2017
पंजाब में चुनाव प्रचार खत्म, मतदान 4 फरवरी को

पंजाब में बेहद तीखा चुनाव प्रचार गुरुवार की शाम समाप्त हो गया। राज्य में 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। प्रचार के आखिरी दिन भी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पंजाब में करीब 1.98 करोड़ मतदाता 1,145 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में 81 महिलाएं और एक किन्नर शामिल हैं। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार (4 फरवरी) सुबह 8 बजे से मतदान होगा।

अमृतसर लोकसभा सीट के उप चुनाव में भी 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। इस उप चुनाव की जरूरत कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह द्वारा सतलुज-यमुना लिंक मुद्दे पर 11 नवंबर 2016 को लोकसभा से इस्तीफा देने से पैदा हुई है।

अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। मंगलवार की शाम बठिंडा के मौर मंडी शहर में हुए कार बम विस्फोट के बाद पूरे पंजाब में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन, कांग्रेस और मैदान में नई आई आम आदमी पार्टी के बीच है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के मालवा क्षेत्र का दौरा किया। इसके अलावा कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह, पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, कांग्रेस नेता नवजोत सिह सिद्धू और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी प्रचार किया। कई जगहों पर सभाएं और रोडशो किए गए।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी.के. सिंह ने कहा सभी तरह के विज्ञापनों, उम्मीदवारों या राजनीतिक दलों के प्रचार पर मतदान से 48 घंटे पहले रोक लगा दी गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>