पंजाब : अमरिंदर के राज में एक गरीब को नहीं मिली एम्बुलेंस, पिता के शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर

May 13, 2017
पंजाब : अमरिंदर के राज में एक गरीब को नहीं मिली एम्बुलेंस, पिता के शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर

आपको उड़ीसा के दानी मांझी की तस्वीर तो याद ही होगी जिसने पुरे देश को हिला कर रख दिया था। जो अपनी पत्नी के शव को कंधे पर उठाये पैदल चल रहा था। कुछ ऐसी ही तस्वीर पंजाब में देखने को मिली है। आपको बतादे कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। जहाँ पर ये मामला देखने को मिला।

जब एक मजदूर को अपने पिता के शरीर को ठेले पर ले जाने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे। सिविल अस्पताल से एम्बुलेंस न मिलने पर सरबजीत को अपने पिता के शरीर को ठेले पर ले जाना पड़ा।

सरबजीत ने रविवार को अपने पिता को अस्पताल में भर्ती कराया था, जो गुरुवार को उनकी मौत हो गयी। जब सिविल अस्पताल से एम्बुलेंस कि माँग की तो अस्पताल की तरफ से कहा गया कि हमारे यहाँ शव को ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा नहीं है। तब सरबजीत ने निजी एम्बुलेंस वाले को फ़ोन किया तो उसने 400 रूपये लेने की बात कही लेकिन सरबजीत के पास इतने पैसे नहीं थे।

वही सिविल अस्पताल प्रशासन ने कहा कि वे केवल अस्पताल में मरीजों को लाने के लिए एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करते हैं। वही मेडिकल अधीक्षक कमलजीत सिंह बावा ने कहा कि यहाँ से शव को ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि उसे सरकार को अवगत कराया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>