मध्य प्रदेश में भारत माता की जय पर 31 बच्चों को दी गयी सजा, “लोगो ने किया जमकर प्रदर्शन”

Jan 16, 2018
मध्य प्रदेश में भारत माता की जय पर 31 बच्चों को दी गयी सजा, “लोगो ने किया जमकर प्रदर्शन”

मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के नामली कस्बे से एक बड़ी खबर सामने आयी है, जहाँ पर एक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों ने एसेंबली में भारत माता की जय का नारा लगाया था, जिसके चलते स्कूल वालों ने उन्हें परीक्षा देने से वंचित कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बच्चों को लोगो ने काफी समर्थन दिया, और नामली कस्बे के लोगो ने सोमवार को पूरा कस्बा बंद रखकर अनुविभागीय अधिकारी को और राजस्व SDM नेहा भारती तथा पुलिस के अधिकारीयों को इसका ज्ञापन सौंपा गया। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों नामली कस्बे के सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल में 9वीं क्लास में पढ़ने वाले तकरीबन 31 बच्चों को जमीन पर बिठाया गया था, और उन सभी बच्चों को परीक्षा देने के लिए भी वंचित किया गया था। वहां के स्थानीय लोगों ने स्कूल वालों पर आरोप लगाते हुए बताया कि बच्चों ने एसेंबली के दौरान “भारत माता की जय का नारा लगाया था” जिसके चलते स्कूल वालों ने बच्चों को परीक्षा देने से वंचित कर दिया।

बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन के द्वारा की गयी इस कार्रवाई के विरुद्ध हिंदूवादी संगठनों के नेतृत्व में कस्बे के लोगो ने सोमवार के दिन पुरे बाजार को बंद रखा तथा रैली भी निकाली और इस मामले का ज्ञापन SDM नेहा भारती को सौंपा। और लोगो ने स्कूल वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग भी की, और वहीँ इस मामले में स्कूल प्रबंधन किसी भी तरह की कोई भी बात करने के लिए तैयार नहीं है।

नामली कस्बे के थाना प्रभारी आर.सी. कोली ने IANS से इस मामले में बात करते हुए कहा कि, स्थानीय लोगों के द्वारा हमें एक ज्ञापन मिला है, जिसमे लिखा है कि स्कूल में पढ़ने वालें 31 बच्चों ने एसेंबली में भारत माता की जय का नारा लगाया था, जिसके कारण बच्चों को परीक्षा देने से वंचित किया और इसके साथ ही उन्हें जमीन पर भी बिठाया गया था। थाना प्रभारी कोली के अनुसार बच्चों को परीक्षा में बैठने दिया जा रहा है या नहीं ये मामला देखना सिर्फ शिक्षा विभाग वालों का कार्य है, हमने इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का बल तैनात कर रखा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>