UP के विकास के लिए धन उपलब्ध कराने में पक्षपात कर रही है मोदी सरकार: अखिलेश

Oct 04, 2016
UP के विकास के लिए धन उपलब्ध कराने में पक्षपात कर रही है मोदी सरकार: अखिलेश

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा उत्तर प्रदेश को विकास के लिए धन उपलब्ध कराने में पक्षपात किया जा रहा है।  उत्तर प्रदेश से भाजपा के सर्वाधिक सांसद जीते हैं। इसके हिसाब से भी सूबे को ज्यादा धन मिलना चाहिए था,जो की नहीं मिल रहा है।
मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वैंकैया नायडू और भाजपा के बुजुर्ग सांसद डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी की मौजूदगी में अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर अनेक व्यंग वाण छोड़े। मंगलवार दोपहर कानपुर में मेट्रो के आधारशिला समारोह में अखिलेश यादव बोल रहे थे।
कहा कि कानपुर में मेट्रो लाने को लेकर स्थानीय भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी बहुत चिंतित थे। हमारी सरकार ने बिना घोषणा पत्र के लखनऊ के बाद कानपुर में मेट्रो रेल लाने का कार्य शुरू कर दिया। और बताया गोरखपुर में 200 अकड़ में एम्स अस्पताल बनाया जा रहा है। उन्हेंने कहा कि समाजवादी लिखवाने पर केंद्र सरकार ने एंबुलेंस योजना में सहयोग देने से मना कर दिया था। मगर प्रदेश सरकार ने अपने दम पर यह योजना पूरा किया।

ये भी पढ़ें :-  कैलेंडर में गांधी जी की जगह ली मोदी ने, खादी ग्रामोधोग के कैलेंडर में मोदी बने गांधी

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र की उपेक्षा से औधोगिक नगरी का पहले जैसा रुतबा नहीं रहा। पहले कानपुर की पहचान मैनचेस्टर के तौर पर होती थी। और अब देश विदेशो में कानपुर को गुटका नगरी से जाना जाता है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected