पंजाब: दलित छात्रों के लिए अलग एटेंडेंस मशीन लगाने पर कॉलेज में बवाल

Sep 07, 2016
पंजाब: दलित छात्रों के लिए अलग एटेंडेंस मशीन लगाने पर कॉलेज में बवाल

जगरांव। में जगरांव के एक में छात्रों के एटेंडेंस के लिए अलग बायोमेट्रिक मशीन लगाने को लेकर बवाल हो गया। दलित छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध रैली निकाला और मशीन को हटाने की मांग की।

लाला लाजपत राय कॉलेज का मामला

जगरांव के लाला लाजपत राय कॉलेज में दलित छात्रों ने एटेंडेंस के लिए अलग बायोमेट्रिक मशीन लगाए जाने को लेकर हंगामा किया। विरोध रैली निकाल रहे दलित छात्रों का कहना था कि उनके साथ इस युग में भी छुआछूत वाला व्यवहार किया जा रहा है। दलितों के लिए अलग बायोमेट्रिक मशीन लगाना आधुनिक युग में छुआछूत का एक रूप है। हम इसका विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  ऐसा क्यों है कि 'भारत माता की जय' कहने वाला ही देशभक्त है, मानो 'जय हिंद' राष्ट्र-विरोधी हो: येचुरी

शिक्षा विभाग से मिले आदेश के बाद लगाई बायोमेट्रिक मशीन

लाला लाजपतराय कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर करन शर्मा का कहना है कि एससी एसटी छात्रों के एटेंडेंस के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाने का लिखित आदेश शिक्षा विभाग ने दिया। मशीन लगने के बाद छात्रों ने विरोध किया है। उसके बाद फिलहाल अगले सरकारी आदेश तक इस मशीन का इस्तेमाल बंद कर दिया गया है।

छात्रवृति वाले दलित छात्रों के लिए है यह एटेंडेंस मशीन

पंजाब सरकार ने समाज के पिछड़े वर्गों के उन छात्रों के लिए बायोमेट्रिक मशीन से एटेंडेंस अनिवार्य कर दिया है जो छात्रवृति उठाते हैं। अधिकारियों का कहना है कि बायोमेट्रिक मशीन से एटेंडेंस जिन विद्यार्थियों की कम होगी, उनको छात्रवृति नहीं दी जाएगी। जो छात्र एक से ज्यादा कॉलेजों से छात्रवृति लेते हैं, इस मशीन के इस्तेमाल से उन पर रोक लगेगी और जरूरतमंद छात्रों की मदद हो सकेगी।

ये भी पढ़ें :-  गांव की लड़की को लव-लेटर देना, इन दो लड़कों को पड़ा भारी, हुई इतनी धुनाई भूल नहीं पाएंगे कभी

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>