गर्मियों से बचाता है प्याज।

Apr 13, 2017
गर्मियों से बचाता है प्याज।

आज हम आपको प्याज खाने के फायदे बताने जा रहे हैं अगर आप रोजाना प्याज खाते हैं तो आज के इस वक्त में चल रही गर्मी से बच सकते हैं प्याज का इस्तेमाल हमारे घरों में रसोई में ज्यादातर किया जाता है कि सब्जी की ग्रेवी बनाने से लेकर सलाद  तैयार करने तक प्याज। इस्तेमाल ज्यादातर किया जाता है। वही प्याज हमारे लिए बहुत तरह से लाभदायक है इसे कई और भी फायदे हैं अगर आप चाहते हैं कि आप गर्मी में लू से बचे तो, हमें खुद को लू से बचाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है प्याज। अच्छी प्याज का सलाद का सेवन करने से हमें कभी भी लू नही लगेगी ।

अगर आपको लू लग गई है तो आप अपने घर में ही प्याज का रस निकाल कर दो चम्मच उसे पानी के साथ पीने जिसके कारण आपके शरीर लू का असर होगा वो गायब हो जायेगा । आप दो चम्मच प्याज का रस लें और उसे अपने सीने पर मालिश करने जिससे कि आपको लू से बहुत ज्यादा राहत मिलेगी। अगर आपके पेट में पत्थरी भी हो रखी है पथरी को दूर करने के लिए प्याज सबसे ज्यादा लाभदायक है। पथरी का दर्द असहाय होता है वही पथरी के इलाज के लिए प्याज का उपयोग कर कर आप पथरी को भी अपने से दूर कर सकते हैं।

प्याज के रस के साथ थोड़ी सी चीनी मिलाकर को शरबत बनाकर पीने से जो आप की पथरी होती है वह गलने में सबसे ज्यादा मददगार साबित होती है जिससे कि पेशाब के रास्ते से पथरी बाहर हो जाती है और आप को पथरी से छुटकारा मिल जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>