सांड गुम होने पर परेशान युवक ने छपवाए इश्तेहार, इनाम 50 हजार रुपये

Apr 13, 2016

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के काशी में एक व्यक्ति ने अपने सांड की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसके अलावा इस व्यक्ति ने पूरे शहर में उसके इश्तेहार भी लगवाए हैं। सांड की तस्वीर और कद-काठी की पूरी जानकारी पोस्टर्स में दी गई है। केवल यहीं नहीं इस व्यक्ति ने सांड खोजकर लाने वाले को 50 हजार रुपए देने का एलान भी किया है। आस-पास के इलाकों में इन पोस्टर्स की काफी चर्चा हो रही है।

जानकारी के मुताबिक सांड के मालिक का नाम मनोज पाण्डेय और खोए हुए सांड का नाम बादशाह बताया जा रहा है। मनोज ने पास के सारनाथ पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है। यह सांड एक हफ्ता पहले कहीं लापता हो गया था। बहुत ढूंढने पर भी मनोज को बादशाह नहीं मिला तो उसने रविवार को सारनाथ पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
हफ़िंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सारनाथ पुलिस स्टेशन के एसओ महेंद्र प्रसाद यादव का कहना है कि उन्होंने मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और सांड की खोज जारी है। लेकिन मनोज ने बादशाह को जल्द से जल्द ढूंढने के लिए इतनी बड़ी इनामी राशि देने की घोषणा कर दी है। मनोज ने बताया कि ‘बादशाह’ उनके लिए सिर्फ एक जानवर नहीं बल्कि परिवार के सदस्य जैसा है। बादशाह के खोने के बाद मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे मैंने अपने बच्चे को खो दिया है। जब से बादशाह पैदा हुआ था, मैंने तब से उसे पाला था। उसके खो जाने का मुझे कितना दर्द है, मैं उसे बयान नहीं कर सकता हूं।

मनोज ने कहा कि इनाम घोषित करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि अगर सांड को कोई बेचने की मंशा से चुरा ले गया हो तो वह इनामी राशि के लालच में उसे वापस दे जाए। बादशाह के लिए मनोज के इस लगाव का इलाके के लोग स्वागत कर रहे हैं। दरअसल, वाराणसी से सांडों का अटूट रिश्ता माना जाता है। इसलिए वहां किसी भी सड़क के चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस दिखे या ना दिखे सांड जरूर दिख जाएंगे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>