रियाद में दी गयी सऊदी अरब के प्रिंस को फांसी की सज़ा

Oct 19, 2016
रियाद में दी गयी सऊदी अरब के प्रिंस को फांसी की सज़ा

सउदी अरब ने मंगलवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में इस बात की पुष्टि की, हत्या के जुर्म में शाही खानदान के एक सदस्य को मौत की सजा दे दी। यह एक एकलौती घटना है जिसमें हाउस ऑफ सउद के हजारों सदस्यों में से किसी एक को मौत की सजा दी गई है। अल-कबीर पर सउदी नागरिक आदिल अल-मोहम्मद की गोली मारकर हत्या करने का आरोप था।

मंत्रालय के बयानों के आधार पर एएफपी की गिनती के मुताबिक, कबीर 134वें स्थानीय या विदेशी थे जिन्हें इस साल मौत की सजा दी गई। अरब न्यूज ने नवंबर 2014 में खबर दी थी कि रियाद की एक अदालत ने अपने दोस्त की हत्या के जुर्म में एक अनाम शहजादे को मौत की सजा सुनाई। सऊदी अरब के अपील कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट दोनों ने इस फैसले पर सहमति जताई हैं जबकि शाही फरमान के अनुसार इस फैसले में संशोधन करने की मांग की गयी थी।

ये भी पढ़ें :-  रंग ला रही है भारतीय डॉक्टरों की मदद, 25 साल बाद खुद उठकर बैठ सकी हैं इमान अहमद

अल-अरबिया के मुताबिक़ पीड़ित के परिवार ने ‘ब्लड मनी’ लेने से इनकार कर दिया था। इस प्रावधान के तहत ऐसे मामलों में परिवार वाले आर्थिक मुआवज़ा स्वीकार करें तो दोषी छूट सकता है। सऊदी अरब में 1975 में शाह फ़ैसल की हत्या करने वाले शाही परिवार के सदस्य फ़ैसल बिन मुसैद अल सऊद को भी मौत की सज़ा दी गई थी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>