नेपाल की राष्ट्रपति से मिले प्रधानमंत्री मोदी

Apr 19, 2017
नेपाल की राष्ट्रपति से मिले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत दौरे पर आईं नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से मंगलवार को यहां मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने दोनों नेताओं की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की और दोनों देशों के बीच अनूठे अति प्राचीन संबंधों को सुदृढ़ किया।”

मंगलवार को ही इससे पहले, भंडारी का राष्ट्रपति भावन में रस्मी स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री मोदी से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पहुंचकर भंडारी से मुलाकात की।

विद्या देवी भंडारी मंगलवार शाम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगी और राष्ट्रपति द्वारा आयोजित भोज में शामिल होंगी।

प्रणब मुखर्जी के निमंत्रण पर नेपाल की राष्ट्रपति पांच दिन के दौरे पर सोमवार को भारत पहुंचीं हैं। अक्टूबर, 2015 में नेपाल की राष्ट्रपति बनने के बाद भंडारी का यह पहला विदेश दौरा है।

भंडारी के साथ 33 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भारत आया है, जिसमें नेपाल के विदेश मंत्री प्रकाश शर्मा महात और शांति एवं पुनर्निर्माण मंत्री सीता देवी यादव, पांच महिला सांसद और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

वह शुक्रवार को काठमांडू लौटेंगी और उससे पहले गुजरात और ओडिशा भी जाएंगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>