सुंदर लड़कियों के रोने पर होती है यहां नॉकरी पक्की

Aug 29, 2016
सुंदर लड़कियों के रोने पर होती है यहां नॉकरी पक्की
टोक्यो। जापान में कंपनियां ऐसे सुंदर युवाओं को नौकरी दे रही हैं जो कि पालतू पशुओं की मौत संबंधी फिल्में दिखकर कंपनियों के स्टाफ को रोने में मदद करते हैं। द सन में स्कॉट कैम्बल का कहना है कि इस काम के लिए बकायदा वर्कशॉप आयोजित की जाती हैं जिनमें स्टाफ से कहा जाता है कि वह अपनी कमजोरियों को जाहिर कर लोगों को रुलाने में मदद करें।

कहा जाता है कि सुंदर दिखने वाले युवकों को कार्यालयों में बुलाया जाता है, जहां पर वे ऐसी फिल्में दिखाते हैं जो कि हृदयविदारक होती हैं और इन फिल्मों में अक्सर ही घरों के पालतू पशुओं के मरने या ऐसे परिवारों को प्रदर्श‍ित किया जाता है जहां पर कोई मरणासन्न व्यक्ति हो। यह वर्कशॉप्स प्रमुख रूप से महिलाओं को प्रभावित करने के लिए होती हैं, लेकिन इनका उद्देश्य स्टाफ के लोगों को मानसिक रूप से कमजोर बनाकर एक दूसरे की कमजोरियों से परिचित कराकर स्टाफ को एक टीम के तौर पर बनाना होता है।

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें- ये महिलाओं फैमस हुई अपनी बॉडी के इन-इन पार्ट्स के कारण
इसके बाद मेजबान उन सभी लोगों के आंसू पोंछते हैं जोकि फूट-फूटकर रोने लगते हैं। एक सुंदर रोने वाले लड़के रियूसी ने बीबीसी को बताया कि आमतौर पर जापानी लोगों के सामने रोने के आदी नहीं होते हैं लेकिन अगर वे दूसरे लोगों के सामने रोना शुरू कर देते हैं तो कारोबार का वातावरण बदल जाता है।’ उसे अपनी टीम में ‘एक अच्छे दिखने वाले लेकिन कुछ अधिक वय वाले’ व्यक्ति के तौर पर जाना जाता है क्योंकि उसकी उम्र चालीस वर्ष के करीब है जबकि ज्यादातर मेजबान बीस वर्ष से कुछ अधिक उम्र के युवा होते हैं।
इन लोगों को एक ऐसे कारोबारी ने इस काम में लगाया है जो कि चाहता है कि जापानी लोग अपनी भावनाओं को सार्वजनिक तौर पर व्यक्त कर सकें। इस तरह की विचित्र कार्यशालाओं को आयोजित कराने का विचार एक कारोबारी हिरोकी तिराई के दिमाग में आया। वह अपने स्कूली दिनों के अनुभव से प्रेरित था जबकि वह अपना लंच अकेले में एक टॉयलेट क्यूबिकल में खाता था। लेकिन अब वे चाहते हैं कि जापानी लोग अपनी भावनाओं का इजहार सार्वजनिक रूप से करें। उनका यह भी कहना है कि ‘अगर आप रोते हैं और अपनी कमजोरी को सबके सामने उजागर करते हैं तो आप अन्य लोगों के साथ अच्छा तालमेल बैठा सकते हैं जोकि किसी कंपनी की टीम के लिए अच्छा होता है।’
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected