फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से नहीं हटेंगे फिलन

Mar 06, 2017
फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से नहीं हटेंगे फिलन

फ्रांस में आपराधिक जांच का सामना कर रहे रिपब्लिकन पार्टी के नेता फ्रांस्वा फिलन ने कहा है कि वह राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से नहीं हटेंगे। फिलन ने रविवार को यहां एक बड़ी रैली के बाद यह घोषणा की, जिसमें हजारों लोग मौजूद थे।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलन ने रैली के बाद रविवार को फ्रांसीसी टेलीविजन नेटवर्क फ्रांस 2 को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से पीछे नहीं हटेंगे और उन्हें ‘कोई नहीं रोक सकता।’

फिलन (63) सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के मामले में आपराधिक जांच का सामना कर रहे हैं। उन पर अपने परिवार के सदस्यों को उन कार्यो के लिए भुगतान करने का आरोप है, जो कभी हुए ही नहीं।

मध्यमार्गी-दक्षिणपंथी उम्मीदवार फिलन को इस सप्ताह बड़ा झटका लगा, जब रिपब्लिकन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के लिए फिलन को दिया समर्थन वापस ले लिया और वे वैकल्पिक योजना पर विचार कर रहे हैं, जिसमें उदारवादी कंजरवेटिव एलेन जुप्पे को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में दक्षिणपंथी पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है।

जुप्पे इस पर सोमवार को बयान देने वाले हैं।
फिलन ने इससे पहले अपने समर्थकों से कहा था कि वह अपने परिवार के सदस्यों को नहीं हुए कार्यो के लिए किए गए भुगतान के आरोप से बेदाग निकलेंगे।

इन आरोपों के सामने आने के बाद सर्वेक्षणों में फिलन की लोकप्रियता घटी है।

फिलन पर लगे आरोपों की जांच हो रही है। इस संदर्भ में वह 15 मार्च को न्यायाधीश के समक्ष पेश होंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>