कर्नाटक में बोले राष्ट्रपति, टीपू सुल्‍तान अंग्रेजों के ख‍िलाफ लड़ते हुए शहीद होने वाले एतिहासिक योद्धा

Oct 25, 2017
कर्नाटक में बोले राष्ट्रपति, टीपू सुल्‍तान अंग्रेजों के ख‍िलाफ लड़ते हुए शहीद होने वाले एतिहासिक योद्धा

शेर ए मैसूर को लेकर चल रही सियासी घमासान के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा को संबोधित करते हुए टीपू सुल्तान को अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद होना वाले योद्धा बताया है।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा और विधान परिषद की 60वीं वर्षगांठ पर संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “टीपू सुल्तान ने मैसूर रॉकेट के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया और युद्ध के दौरान इनका बेहतरीन इस्तेमाल किया। इसी रॉकेट का बाद में यूरोप के लोगों ने भी इस्तेमाल किया।” लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राष्ट्रपति के इस बयान के बाद भी टीपू सुल्तान को ‘हत्यारा’ करार दिया है।

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' देखने गई लड़की के साथ दोस्त ने सिनेमा हॉल में किया रेप, फेसबुक पर हुई थी दोस्‍ती

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी कैबिनेट के मंत्री अनंत कुमार ने टीपू सुलतान को उस वक्त हत्यारा और बलात्कारी कहकर सनसनी मचा दी थी। जब कर्नाटक सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें टीपू सुल्तान जयंती कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था। हेगड़े ने कर्नाटक के अधिकारियों को लिखे पत्र की कॉपी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि ‘मैंने कर्नाटक सरकार को एक ऐसे बर्बर हत्यारे, कट्टरपंथी और मास रेपिस्ट का महिमामंडन के लिए आयोजित होने वाली जयंती कार्यक्रम में मुझे नहीं बुलाने के बारे में बता दिया है।’

हेगड़े के इस ट्वीट के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया। टीपू के वंशजों ने केंद्रीय मंत्री से सशर्त माफी मांगने की मांग उठाई गई। टीपू के वंशज साहबजादा मंशूर अली ने कहा है कि वे इस बयान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: बदमाशों ने काट दिया दूल्हे का प्राइवेट पार्ट, 5 दिन बाद होनी वाली थी शादी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>