उत्तर प्रदेश में योग दिवस की तैयारियों का राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

Jun 19, 2017
उत्तर प्रदेश में योग दिवस की तैयारियों का राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाले कार्यक्रम से पहले सोमवार को राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैदान का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान योगी ने अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। रमाबाई रैली स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने वहां चल रही रिहर्सल भी देखी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 व 21 जून को लखनऊ में रहेंगे। उनकी इस दो दिन की यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रबंध के लिए जहां शासन-प्रशासन के अधिकारी पसीना बहा रहे हैं, वहीं खुद मुख्यमंत्री व राज्यपाल खास तरीके से उनकी अगवानी की तैयारियों में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें :-  अपोलो अस्पताल जयललिता की मौत की जांच के लिए तैयार

प्रधानमंत्री 20 जून को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर भोजन करेंगे, तो वहीं राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री 20 जून को अपराह्न् 3.50 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेंगे। लखनऊ के अमौसी हवाईअड्डे पर उतरने के बाद वह हेलीकॉप्टर से केंद्रीय औषधि शोध संस्थान (सीडीआरआई) के नए परिसर में पहुंचेंगे।

उन्होंने बताया कि यहां वह संस्थान के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद प्रयोगशाला का भ्रमण करेंगे। यह कार्यक्रम 40 मिनट का होगा। यहां से वह सड़क मार्ग से डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (पूर्व में यूपीटीयू) के परिसर में जाएंगे और नए भवन का लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें :-  गैराज में रहने वाली लड़की के साथ भाजपा विधायक के नौकर और गनर ने किया दुष्कर्म, हुए गिरफ्तार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>