गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस, नदी पार कर 2 कि.मी.ले जाना पड़ा हॉस्पिटल

Jul 13, 2017
गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस, नदी पार कर 2 कि.मी.ले जाना पड़ा हॉस्पिटल

ओडिशा के रायगढ़ जिले में एक गर्भवती महिला के लिए एंबुलेंस न मिलने की वजह से उसको स्ट्रेचर पर लेटाकर 2 कि.मी. दूर हॉस्पिटल ले जाया गया। जहाँ रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेट हेल्थ मिनिस्टर पीके जेना ने डिपार्टमेंट के अफसरों और डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है।

बता दें कि ओडिशा के रायगढ़ जिले के कल्याणपुर ब्लॉक में रहने वाली एक गर्भवती अंकू मीनायका (30) को बड़ी मुश्किल से उसकी डिलीवरी के लिए उफनती नदी पार अस्पताल ले जाना पड़ा। ये घटना बीते मंगलवार की है। जहाँ महिला को सुबह लेबर पेन होने लगा। जिसकी वजह से उन्होंने ने हॉस्पिटल में एंबुलेंस के लिए कॉल किया था। मगर उनके कॉल के बावजूद एंबुलेंस टाइम पर नहीं पहुंची। और महिला का दर्द काफी बढ़ रहा था। अब उनके सामने कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा था। तब इस दर्द से परेशान महिला के रिश्तेदारों ने एक स्ट्रेचर पर लेटाकर उसको अपने कंधों पर रखकर 2 कि.मी. दूर हॉस्पिटल ले गए। और कमाल की बात तो ये है कि, उन लोगों को उफनती नागावली नदी को पार करना पड़ा और वे कमर तक पानी में डूब गए। वहां उनके साथ में दो महिलाएं भी थीं। लेकिन उन लोगों ने उसको हॉस्पिटल में पुहंचा कर ही दम लिया। जहाँ रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है।

इस में गौरतलब बात ये है कि ओडिशा में इस तरह का ये कोई पहला केस नहीं है। इस से पहले यहाँ जिला अस्पताल ने मांझी नाम के एक शख्स को उसकी पत्नी का शव ले जाने के लिए एंबुलेंस न साफ़ बात कही थी। जिसके बाद उस शख्श ने शव को 10 कि.मी. तक अपने कंधों पर लाद कर ले गया था। जिसकी तस्वीरें दुनिया भर में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>