प्रीति राठी पर तेजाब फेंककर हत्‍या करने वाला अंकुर पंवार दोषी करार, सजा का ऐलान कल

Sep 06, 2016
प्रीति राठी पर तेजाब फेंककर हत्‍या करने वाला अंकुर पंवार दोषी करार, सजा का ऐलान कल

मुंबई। देश को हिलाकर रख देने वाले चर्चित प्रीति राठी हत्‍याकांड में मुंबई के सेशंस कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अंकुर पंवार को दोषी ठहराया है। सजा का ऐलान कल होगा। प्रीति के गुनहगार के लिए परिवार ने फांसी की सजा की मांग की है।

आपको बता दें कि 2 मई 2013 को मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हरियाणा की रहने वाली 22 साल की प्रीति राठी पर अंकुर पंवार ने तेजाब फेंक दिया था। प्रीति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

कौन थी प्रीति राठी और कैसे हुआ था एसिड अटैक?

24 साल की प्रीति राठी दिल्‍ली से अपने पिता के साथ मुंबई पहुंची थी। प्रीति का नौसेना में चयन हुआ था। वो नेवी अस्पताल में बतौर नर्स नौकरी शुरु करने वाली थी। प्रीति जब बांद्रा स्टेशन पर उतरी तो अंकुर पंवार ने पीछे से उसके कंधे हाथ रखा, और जैसे ही वह पलटी उसके चेहरे पर तेजाब फेंककर भाग गया। इस वारदात के लगभग एक साल बाद अंकुर को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्‍ली में प्रीति के पड़ोस में रहता है अंकुर का परिवार

अंकुर का परिवार दिल्ली में प्रीति के पड़ोस में रहता है। उस वक्‍त छानबीन के बाद पुलिस ने बताया था कि प्रीति की कामयाबी से अंकुर को जलन होती थी। अंकुर के घर वाले उसके बेरोजगार होने के ताने दिया करते थे और और इस बात से दुखी था कि उसके परिवारवाले प्रीति की कामयाबी को लेकर उसे बेरोजगार होने के ताने देते थे।

एक महीने तक तेजाब के दर्द से लड़ती रही थी प्रीति

तेजाब फेंके जाने के बाद प्रीति को आनन-फानन में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। यहां करीब एक महीने के इलाज के बाद प्रीति की मौत हो गई। इस वारदात में तेजाब के छींटे प्रीति के पिता पर भी पड़े थे लेकिन इलाज के बाद वो ठीक हो गए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>