भारत में मानसून से पहले की बारिश,कश्मीर में दो लोगों की मौत

Jun 17, 2016

दिल्ली को छोड़कर उत्तर भारत में गुरुवार को मानसून से पहले की बारिश हुई जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से कई डिग्री नीचे गिर गया.

कश्मीर में तेज हवाओं के कारण ढांचे क्षतिग्रस्त हो गये और कई पेड़ गिर गए, साथ ही दो लोगों की मौत हो गयी.

राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री था और आर्द्रता का स्तर 41 से 75 प्रतिशत के बीच था. दूसरे महानगरों कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में यह 34.8, 37.6 और 34.3 डिग्री था.

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के जेरान चेक गांव में सेना के 64 फील्ड रेजीमेंट के नायक सुरिंदर यादव के सिर पर पेड़ गिरने से उनकी मौत हो गयी. वहीं जिले के फकीर बाग इलाके में एक घर पर पेड़ गिरने से पांच साल की इकरा की मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें :-  जो बीजेपी पार्टी वोट नहीं मिलने पर हिंदू को हिंदू नही मानती हो, वो पार्टी मुस्लिमों का ख्याल कैसे रखेगी: आज़म खान

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश हुई जिससे तापमान में कई डिग्री की गिरावट हुई. चंडीगढ़ में कल रात भारी बारिश हुई जबकि दिन में आसमान में बादल छाए थे.

हरियाणा में अम्बाला, करनाल, पंचकुला, हिसार, यमुनानगर और कुरूक्षेत्र सहित कई जगहों पर बारिश हुई. पंजाब में लुधियाना, रोपड़, फगवाड़ा, मोहाली और होशियारपुर में बारिश हुई. मौसम विभाग ने कहा कि जून के अंत तक पंजाब और हरियाणा में मानसून के पहुंचने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर हल्की से भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने से तापमान में कमी आयी. नजीमाबाद एवं मुरादाबाद में नौ सेंटीमीटर, सहारनपुर एवं साफीपुर में सात सेंटीमीटर, नगीना एवं बांसगांव में छह सेंटीमीटर जबकि चंद्रदीपघाट, कन्नौज, मलीहाबाद, भिंगा, ओंला, बिजनौर में चार सेंटीमीटर बारिश हुई.

ये भी पढ़ें :-  गोरक्षक आतंकवादियों की तरह लोगो की हत्या कर रहे है, महिलाओं से बलात्कार कर रहे है- ओवैसी

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश हुई जिससे तापमान में मामूली गिरावट आयी. मंडी जिले में गोहार में सबसे अधिक 165 मिलीमीटर जबकि सुंदरनगर और बिजाही में क्रमश: 121 और 110 मिलीमीटर बारिश हुई.

पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. कूच बिहार जिले में 87.8, दार्जिलिंग में 19, आसनसोल में 21.6 और बांकुड़ा में 9.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कूच बिहार में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  भूल गए सोनू निगम वो दिन, जब भूखे सोनू निगम को नाश्ता करने के लिए मुस्लिम युवक ने दिए थे 12 रुपए

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>