यूपी में आलू किसानों का फूटा गुस्सा, CM आवास और विधानसभा के सामने फेंके आलू

Jan 06, 2018
यूपी में आलू किसानों का फूटा गुस्सा, CM आवास और विधानसभा के सामने फेंके आलू

युपी की राजधानी लखनऊ में आलू किसानो ने मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के सामने सड़कों पर आलू को फेंका है, और आलू किसानो ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल किसानो को इस बार आलू के दाम सही नहीं मिल रहे है इसके चलते वह नाराज है।

बता दे कि रात में जब आलू किसानो ने आलू को फेंका तो इसकी भनक खुफिया एजेंसियों और पुलिस, को भी नहीं लगी। बताया जा रहा है कि आलू किसान इसलिए नराज है, क्यूंकि इस बार यूपी में आलू किसानो को मंडियों में आलू का भाव 4 रुपए प्रति किलो मिल रहा है, लेकिन आलू किसान सरकार से आलू के 10 रुपए प्रति किलो भाव की मांग कर रहे है। दरअसल किसानो को इतने कम दाम मिलने से वह कोल्ड स्टोरेज का भाड़ा भी नहीं निकाल पा रहे है, जिससे उन लोगो को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के सामने आलू फेकने की खबर से प्रशासन में खलबली मच गई, तत्काल ही आलू को वहाँ से उठाया गया। बता दे कि वही आलू किसानो को इस बार आलू के दाम की समस्याओं के समाधान को लेकर 16 जनवरी लखनऊ में राष्ट्रीय लोकदल धरना प्रदर्शन करेगा। तो वहीँ उसके बाद 18 जनवरी को आगरा के खंदौली में आलू किसानों की महापंचायत का आयोजन भी किया जाएगा।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>