पोप ने ढाका आतंकवादी हमले के पीड़ितों से की मुलाकात

Feb 25, 2017
पोप ने ढाका आतंकवादी हमले के पीड़ितों से की मुलाकात

बांगलादेश की राजधानी ढाका में एक कैफे में पिछले साल आतंकवादी हमले में मारे गए इटली के नौ नागरिकों के परिजनों से पोप फ्रांसिस ने मुलाकात की। कैथलिक न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पोप फ्रांसिस ने ढाका में आतंकवादी हमले में मारे गए इटली के नौ पीड़ितों के परिजनों के 36 सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उन्हें गले लगा लिया और सांत्वना दी।

उल्लेखनीय है कि एक जुलाई, 2016 को आतंकवादियों ने ढाका में एक कैफे पर हमला कर इटली के नौ, जापान के सात, बांग्लादेश के दो, भारत के एक तथा एक बांग्लादेशी-अमेरिकी नागरिक की हत्या कर दी थी। हमले में पुलिस के दो अधिकारी भी मारे गए थे।

पोप ने कहा, “मोहब्बत से नफरत की तरफ जाना आसान है, लेकिन नफरत से मोहब्बत की तरफ जाना मुश्किल।”

उन्होंने कहा, “आपके अंदर गुस्सा, कटुता तथा बदले की भावना थी। लेकिन अब आपके भीतर बांग्लादेश के लोगों खासकर युवाओं के प्रति प्रेम है, ताकि वे पढ़ सकें और यह शांति की शुरुआत है। मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं, मेरे लिए यह एक उदाहरण हैं।”

पीड़ितों के परिजनों ने पोप से एक विशेष परियोजना भी साझा की, जिसे उन्होंने हमले के पीड़ितों को सम्मान देने की दिशा में तैयार किया है।

उल्लेखनीय है कि हमले के एक दिन बाद दो जुलाई को एक पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने हार्दिक संवेदना जताई थी तथा ‘ईश्वर तथा मानवता के खिलाफ’ बर्बर आपराधिक कृत्य की निंदा की थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>