योगी राज में पुलिस पर हमला निराशाजनक, उत्तर प्रदेश में अब ‘जंगलराज’- सीताराम येचुरी

Apr 24, 2017
योगी राज में पुलिस पर हमला निराशाजनक, उत्तर प्रदेश में अब ‘जंगलराज’- सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने आगरा में पुलिस थानों पर दक्षिणपंथी संगठनों के हमले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘जंगल राज’ (अराजकता) है। येचुरी ने ट्विटर पर लिखा, “भाजपा सांसदों और विधायकों ने उत्तर प्रदेश में पुलिस पर हमला कर रही भीड़ का नेतृत्व किया है। अगर यह जंगलराज नहीं है तो क्या है। संवैधानिक जिम्मेदारियां।”

उन्होंने कहा, “जब कश्मीर में सैनिकों पर पथराव होते हैं तो हम इस पर गुस्सा (सही तरीके से) करते हैं, लेकिन पुलिस पर हमले करने वाले भाजपा सांसद और विधायक अलग कैसे हो सकते हैं।”

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों सहित दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने रविवार को आगरा के सदर बाजार और फतेहपुर सीकरी पुलिस थानों पर हमला किया और पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की।

इन हुड़दंगी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के फतेहपुर सीकरी से विधायक चौधरी उदय भान सिंह ने किया। वह अपनी पार्टी के सदस्यों की रिहाई चाहते थे, जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वहीं, हिंदू संगठनों ने शनिवार को भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध हटाने की मांग को लेकर ताजमहल घेरने की कोशिश की और प्रतिबंधित 500 मीटर के क्षेत्र में जबरन घुस गए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>