PM ने तेलंगाना में मिशन भागीरथ, अन्य परियोजनाएं शुरू कीं

Aug 08, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में मिशन भागीरथ के प्रथम चरण की शुरूआत की. राज्य सरकार की यह महत्वाकांक्षी परियोजना हर घर में पाइप के जरिए पेयजल पहुंचाने पर केंद्रित है.

रविवार को मोदी ने मेडक जिले में गजवेल निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत कोमातिबांदा गांव में एक पट्टिका का अनावरण किया. इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव करते हैं. मोदी ने इस अवसर पर परिसर में स्थित पानी की एक टोंटी को औपचारिक रूप से चलाया.
जून 2014 में तेलंगाना के बनने के बाद मोदी द्वारा राज्य का यह पहला दौरा है.
इस अवसर पर मोदी ने 152 किलोमीटर लंबी मनोहराबाद-कोठपल्ली नयी रेलवे लाइन (हैदराबाद और करीमनगर को जोड़ने वाली), एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के पहले चरण (2 गुणा 2800 मेगावाट), रामगुंदम, कालोजी नारायण राव स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, वारंगल और करीमनगर जिले में रामगुंदम उर्वरक संयंत्र को पुनर्जीवत करने के लिए आधारिशला रखने संबंधी पट्टिकाओं का अनावरण किया.
मोदी ने आदिलाबाद जिले के जयपुर में सिंगारेनी तापीय विद्युत परियोजना (2 गुणा 600 मेगावाट) भी राष्ट्र के नाम समर्पित की.
तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू, एचएन अनंत कुमार, सुरेश प्रभु, पीयूष गोयल और बंडारू दत्तात्रेय भी इस अवसर पर मौजूद थे.

 

 

Watch Video-

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>