PM ने मंत्रियों से मांगी सेल्फ अप्रेजल रिपोर्ट, जुलाई में हो सकता है कैबिनेट में फेरबदल

Jun 24, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में फेरबदल को लेकर चर्चा जोरों पर हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से 30 जून को सेल्फ अप्रेजल रिपोर्ट मांगी है.

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि एनडीए सरकार द्वारा पेश किए गए दूसरे बजट के बाद से उन्होंने जो काम किया है उसका लेखा-जोखा इस मीटिंग में लेकर आएं.

मीटिंग में सभी मंत्री अपने कामकाज का प्रेजेंटेशन देंगे. अप्रेजल रिपोर्ट के बाद कैबिनेट में फेरबदल को लेकर फैसला लिया जा सकता है. कैबिनेट में फेरबदल पार्लियामेंट के मानसून सत्र से पहले हो सकता है.

उत्तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी कैबिनेट में इन राज्यों के नेताओं को ज्यादा जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें :-  भारतीय रेल में साइबर सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता : सुरेश प्रभु

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि 30 जून की मीटिंग में मंत्रियों की अप्रेजल रिपोर्ट आने के बाद कैबिनेट में फेरबदल का फैसला लिया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार इसमें तीन मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है और पांच नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. यूपी में अगले साल चुनाव के मद्देनजर मनोज सिन्हा और संजीव बालियान को प्रमोट किया जा सकता है. ये दोनों अभी राज्यमंत्री हैं. उर्जा मंत्री पीयूष गोयल को भी प्रमोट किया जा सकता है.

इलाहाबाद से सांसद श्याम चरण गुप्ता मंत्री बनाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि यूपी में विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :-  मोदी और राजग की नीतियों के कारण जम्मू एवं कश्मीर में अशांति फैली है: राहुल गांधी

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>