PM मोदी की सरकार पर तीखा हमला: राहुल गांधी

Mar 30, 2016

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्बी आंगलांग में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर तीखा हमला बोला.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि संसद भवन में एक मंत्री की विजय माल्या से मुलाकात होने के बाद वह देश का पैसा लेकर बाहर भाग गया. इसी तरह ललित मोदी देश से भागा हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा कि असम में शांति कांग्रेस के कारण है, बीजेपी वाले आयेंगे तो शांति नहीं रहेगी. बीजेपी वाले जहां-जहां गये, वहां-वहां अशांति फैला दी. हरियाणा में बीजेपी के शासन में आने पर दलितों पर अत्याचार शुरू हुआ और वहां जाट-नॉन जाट की लड़ाई शुरू हुई.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर बीजेपी यहां चुनाव जीतेगी तो असम को नागपुर और प्रधानमंत्री कार्यालय से चलाया जायेगा और कांग्रेस वापस आयेगी तो असम को असम से चलाया जायेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस दूसरे ढंग से सोचती है. हम देश में विविधता के बारे में सोचते हैं. बीजेपी-आरएसएस वाले देश को एक ही रूप में ढालना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह देश किसी एक का नहीं सभी लोगों का है.

 

असम में कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचे उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंकों के बड़े कर्जदार और देश छोड़कर भागे उद्योगपति माल्या के बहाने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

असम के रंगपाड़ा में रविवार को हुई रैली में मोदी ने माल्या पर कहा था कि डिफॉल्टर को किसी हाल में नहीं बख्शेंगे. शराब कारोबारी माल्या पर बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रु कर्ज बकाया है.

मोदी सरकार बार -बार भरोसा दिला रही है कि माल्या को नहीं बख्शेंगे लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर निशाना साध रही है. असम के कार्बी आंगलांग जिले के दीफू, करीमगंज के नीलम बाजार और काचर जिले के सोनाई में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने ये भी कहा कि बीजेपी सत्ता में आई तो सबको लड़ाएगी, नागपुर से चलाएगी सरकार.

असम में कांग्रेस 126 में से 122 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मतदान 4 अप्रैल और 11 अप्रैल को होना है. असम में कमान कांग्रेस के गोगोई संभालेंगे या बीजेपी के सोनोवाल इसका पता 19 मई को नतीजे आने पर पता लगेगा.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>