टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट में आया PM मोदी का नाम, गूगल को कोर्ट का नोटिस

Jul 20, 2016

इलाहाबाद। गूगल पर दुनिया के शीर्ष दस अपराधियों को सर्च करने पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर सामने आ रही है। यही नहीं दुनिया के दस शीर्ष आतंकवादियों को सर्च करने पर भी प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर दिखने लगती है। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को इलाहबाद की एक कोर्ट ने गूगल, कंपनी के सीईओ व हेड (इंडिया) को नोटिस भेजा है।

 

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने गूगल व गूगल के सीनियर अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का भी आदेश दिया है। ऐडवोकेट सुशील कुमार मिश्रा की शिकायत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह आदेश दिया गया। मामले की अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी।

ये भी पढ़ें :-  सपा ने उड़ाई कांग्रेस की खिल्ली, कहा-औकात से ज्यादा हम दे रहे सीट, फिर भी..

 

आपको बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर ‘जंग’ छिड़ गई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब मैंने गूगल से अपराधियों की सूची में से मोदी का नाम हटवाने का आग्रह किया, तो कोई जवाब नहीं मिला।

 

उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस का सहारा लिया। शिकायतकर्ता ने चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट के समक्ष एक याचिका दायर की, लेकिन 3 नवंबर 2015 में वह खारिज हो गई। शिकायतर्कता ने सीजेएम के आदेश को रिविजन ऐप्लिकेशन के तौर पर पुन: दायर किया, जिसके बाद कोर्ट ने यह आदेश जारी किया।

 

गौर करने वाली बात यह भी कि गूगल ने इस मामले में माफी भी मांगी थी। गूगल इस तरह के मामलों पर पहले भी कह चुका है कि ऐसे विवादास्पद नतीजों को दिखाते वक्त उसकी विचारधारा का इन नतीजों से कोई लेना-देना नहीं होता, गूगल अपने आप ही कुछ सवालों के पूछे जाने पर वेब पेज पर लगी इन तस्वीरों को उठा लेता है।

ये भी पढ़ें :-  ट्रक और स्कूल बस की भीषण टक्कर, बच्चों के मरने की संख्या पहुँची 25

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join कर

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected