PM मोदी के पांच देशों के दौरे में पूर्ण सफलता मिली है: शाह

Jun 10, 2016

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच देशों के दौरे में अभूतपूर्व रणनीतिक और कूटनीतिक सफलता अर्जित की गयी है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ‘समृद्ध और मजबूत’ भारत दुनियाभर में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है और मोदी के पांच देशों के दौरे में अभूतपूर्व रणनीतिक और कूटनीतिक सफलता अर्जित की गयी है.

मिसाइल प्रौद्योगिकी नियंत्रण व्यवस्था (एमटीसीआर) और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में प्रवेश के भारत के प्रयास को मिले अमेरिकी समर्थन का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि इससे देश के एक महत्वपूर्ण शस्त्र निर्यातक बनने का रास्ता साफ होगा.

शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘मोदी नीत भाजपा सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जो कई दशकों से नहीं हो सका था, उसे दो साल में कर लिया गया. मोदी की पांच देशों की यात्रा में अभूतपूर्व रणनीतिक और कूटनीतिक सफलता अर्जित की गयी है.’’

वक्तव्य के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री के कूटनीतिक कौशल की वजह से ही अमेरिका, मेक्सिको और स्विट्जरलैंड जैसे देश एनएसजी में प्रवेश के भारत के प्रयास का समर्थन कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका का समर्थन दोनों देशों के बीच दोस्ती में नये अध्याय को रेखांकित करता है.

 

भाजपा अध्यक्ष ने मोदी को अफगानिस्तान की सरकार द्वारा प्रदान किये गये सर्वोच्च नागरिक सम्मान का भी उल्लेख किया और कहा कि यह दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को दिखाता है.
उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों ने मोदी के लिए जो उत्साह और उल्लास दिखाया, वह कल्पना से परे है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>