पीएम मोदी ने किया बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, अबतक हो चुकी है 418 की मौत

Aug 26, 2017
पीएम मोदी ने किया बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, अबतक हो चुकी है 418 की मौत

नेपाल और बिहार में लगातार हुई भारी बारिश के चलते बाढ से प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढकर 418 हो गई है। तो दूसरी तरफ बाढ़ से 18 जिलों की एक करोड़ 67 लाख 19 हजार आबादी प्रभावित हुई है।

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरे के लिए दिल्ली से पूर्णिया के लिए रवाना हो गए हैं। मिली रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुच गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के 19 जिलों में आई बाढ़ का जायजा लिया। और वहां से प्रधानमंत्री पूर्णिया गए। राज्य सरकार मोदी को बाढ़ से राज्य में हुई भारी क्षति पर सरकार रिपोर्ट सौंपे गई। जहाँ इस भीषण बाढ़ में 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार पीएम ने बिहार को 500 करोड़ रुपए की मदद का भी एलान किया है।

बाढ़ से प्रदेश के 19 जिले किशनगंज, अररिया, पूणर्यिा, कटिहार, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सीतामढी, शिवहर, समस्तीपुर, गोपालगंज, सारण, सीवान, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा और खगड़िया प्रभावित हैं। इसमें सबसे अधिक अररिया में 87 लोग, सीतामढ़ी में 43, कटिहार में 40, पश्चिमी चंपारण में 36, मधुबनी में 28, किशनगंज में 24, दरभंगा में 26, मधेपुरा में 21, पूर्वी चंपारण एवं गोपालगंज 1919, सुपौल में 16, पूर्णिया में 9, मुजफ्फरपुर, खगड़िया और सारण में 77, शिवहर और सहरसा में 44 और समस्तीपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: मथुरा के मंदिर में साध्वी का हुआ रेप, CCTV में कैद हुई वारदात
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>