PM मोदी बोले- ‘मुझे केवल नोटबंदी और GST से ही ना अांके, भाजपा के सत्ता में आते ही परिस्थितियां बदल गई’

Jan 20, 2018
PM मोदी बोले- ‘मुझे केवल नोटबंदी और GST से ही ना अांके, भाजपा के सत्ता में आते ही परिस्थितियां बदल गई’

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और नोटबंदी के फैसले को लेकर राजग सरकार की हो रही आलोचनाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिर कह ही दिया कि लोगों को उन्हें केवल नोटबंदी और जीएसटी से ही नहीं आंकना चाहिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी हिंदी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि, “केवल नोटबंदी और जीएसटी से ही मेरा अांकलन मत कीजिए। हमने आर्थिक सुधार किये हैं, शौचालय बनवाएं हैं और 18000 गांवों में बिजली पहुंचाएं हैं।” जीएसटी को लागू करने के बाद अपनी ही सरकार की हो रही आलोचनाओं पर पीएम मोदी ने कहा कि “जीएसटी की सफलता संघीय ढांचे की शक्ति में है। इसे समायोजित करने में समय तो लगता है, लेकिन इसका परिणाम अच्छा होगा।”

पीएम मोदी ने निजी हिंदी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि, पिछले एक साल में संगठित क्षेत्र में 70 लाख ईपीएफ अकाउंट खुले हैं। एक साल में 10 करोड़ लोगों ने मुद्रा योजना का लाभ लिया है। आगे उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि ऑफिस के बाहर दुकान लगाने वाले व्यक्ति की कमाई को हम रोजगार में शामिल नहीं कर रहे हैं। वह किसी भी आंकड़े में शामिल नहीं होता है। उन्होंने कहा कि भारत की जनता ने हमें सुधार करने के लिए चुना है, ना कि चुनाव जीतने के लिए। यदि हमारे सुधार से लोगों को फायदा होता है तो इसका प्रभाव चुनाव पर पड़ेगा, जैसा कि हमने उत्तर प्रदेश और गुजरात में देखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस इंटरव्यू का सोशल मीडिया पर काफी मजाक उठाया जा रहा है। इस बारे में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूं तो यह पूरा इंटरव्यू पहले से तय था, फिर भी मोदी ने किसी सवाल का सही जवाब नहीं दिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>