UP का विकास ना होंने के लिए PM मोदी जिम्मेदार: मुलायम

Aug 12, 2016

बीजेपी की ताकत यूपी में लगातार बढ़ती जा रही है। बीजेपी के बढ़ते कद से कांग्रेस, बसपा और सपा घबराये हुए हैं। दूसरे दलों की परेशानी लोकसभा में भी दिख गई। मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी पर हमला बोल दिया। हमला भी ऐसा की यूपी की बदहाली का ठिकरा केंद्र के ही मत्थे मढ़ दिया।

मुलायम यूपी की जनता के सामने यह दिखाना चाह रहे हैं की उत्तर प्रदेश का अगर विकास नहीं हुआ है तो इसके पीछे मोदी की अनदेखी है। उनका आरोप है की अखिलेश यादव ने यूपी के लिए केंद्र सरकार से बजट मांगा जो नहीं मिल सका। केंद्र सरकार की यह षड्यंत्र है जिसकी बदौलत वह यूपी की बदहाली दिखा कर यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ सके।

मुलायम सिंह यादव ने केंद्र पर प्रहार किया और कहा की उत्तर प्रदेश में भेदभाव किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। मुलायम सिंह यादव अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2017 को देखते हुए यूपी के विकास को चुनावी मुद्दा बनाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। मुलायम सिंह जनता के सामने यह बात रख रहे हैं की उत्तर प्रदेश का विकास में केंद्र रोड़ा बना हुआ है।

मुलायम सिंह की मानें तो बजट के अभाव में सर्व शिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री सड़क योजना, जल योजना, अनुसूचित जाती के छात्रों के वजीफे के मामले समेत कई योजनाएं अटकी पड़ी है। इससे यूपी की जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मुलायम सिंह की तरह अखिलेश यादव ने भी बजट का मुद्दा उठाया है। उन्होंने एक बुकलेट भी जारी कर बताया था की किन किन तरीकों से केंद्र सरकार ने यूपी का पैसा रोक कर रखा है। दरअसल सपा की रणनीति साफ़ है वह यूपी में विकास के मुद्दे को उठाकर मोदी सरकार पर हमला करने की कोशिश कर रहा है। यूपी में चुनाव सिर पर है। बीजेपी का यूपी में पलड़ा भारी चल रहा है जिससे सपा उनके खिलाफ माहौल बना रहा है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>