पीएम मोदी ने किया दुश्मन देश चीन और पाकिस्तान के साथ-साथ कांग्रेस पर जोरदार वार

Jul 26, 2017
पीएम मोदी ने किया दुश्मन देश चीन और पाकिस्तान के साथ-साथ कांग्रेस पर जोरदार वार

एस.पी.मित्तल
4 जुलाई का दिन ऐसा रहा, जब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने दुश्मन देश चीन और पाकिस्तान के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जोरदार वार किया। लोकसभा में कथित गौ रक्षकों की गुंडागर्दी को लेकर कांग्रेस के सांसदों ने कागज के टुकड़े अध्यक्ष सुमित्रा महाजन पर फैंके तो सरकार के प्रस्ताव पर कांग्रेस के 5 सांसदों को 5 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया। अध्यक्ष ने कहा कि माफी मांगने पर ही निलंबन वापस होगा।

असल में कथित गौ रक्षकों की गुंडागर्दी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राज्य सरकारों को सख्त कार्यवाही करने की हिदायत दी है। कानून व्यवस्था का जिम्मा राज्यों का होने के बाद भी कांग्रेस के सांसद लोकसभा में लगातार हंगामा करते रहे।

जब हंगामा बर्दाश्त से बाहर हो गया तो अध्यक्ष ने कांग्रेस के हुड़दंगी सांसद गौरव गोगाई, रंजीता रंजन, अधीर रंजन, सुमिता देव और एक अन्य को निलंबित कर दिया। हालांकि लोकसभा को भी स्थगित करना पड़ा, लेकिन लंबे अरसे बाद यह पहला अवसर रहा जब सरकार के प्रस्ताव पर कांग्रेस के सांसदों के खिलाफ इतनी प्रभावी कार्यवाही की गई है। कांग्रेस कथित गौ रक्षकों के द्वारा पिटाई का मामला तो संसद में उठा रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल और केरल में जिस तरह निर्दोंष हिन्दुओं को मारा जा रहा है, उस पर कोई विरोध नहीं करती।

चीन पर सुषमा भारी :
24 जुलाई को राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ कहा कि यदि सिक्कम के डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना नहीं हटती हैं तो भारत के सैनिक भी मौके पर खड़े रहेंगे। सुषमा ने आज यह बात तब कही जब एक दिन पहले ही चीन ने दोबारा से युद्ध की धमकी दी है। सुषमा ने साफ कर दिया है कि भारत अब चीन से युद्ध करने में पीछे नहीं रहेगा। यदि चीन ने डोकलाम क्षेत्र में सैनिक कार्यवाही की तो भारत उसका मुंह तोड़ जवाब देगा। भारत और चीन के संबंधों के इतिहास में यह पहला अवसर है जब भारत ने चीन को इस तरह का जवाब दिया है।
हुर्रियत के 7 नेता गिरफ्तार :
24 जुलाई को ही पाकिस्तान पर वार करते हुए कश्मीर में हुर्रियत के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि पाकिस्तान से हवाला के जरिए धनराशि लेकर हुर्रियत के नेता कश्मीर में आतंकी वारदातें करवाते हैं। यहां तक की सुरक्षा बलों पर पत्थर फैंकने के लिए कश्मीरी युवकों को पैसे भी देते हैं। हुर्रियत के जिन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एजाज अकबर, अलताफ, फन्टूस, नईम बट्ट, मेहराज कंवल बिटा कराटे, पीर सेफुउल्ला, शहीद अल इस्लाम आदि शामिल हैं।
आखिर कौन बिगाड़ रहा है हालात :
एक ओर जब दुश्मन देश चीन और पाकिस्तान से युद्ध का खतरा बना हुआ है तब संसद में कथित गौ रक्षकों के मुद्दे पर कांग्रेस हंगामा कर रही है। सवाल उठता है कि आखिर देश का माहौल कौन खराब कर रहा है? जब कभी किसी देश को अन्य बाहरी देश से खतरा होता है तो संबंधित देश के नागरिक एकजुट होकर अपने देश की सुरक्षा में लग जाते हैं, लेकिन इसे दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जाएगा कि जब भारत को एक नहीं दो-दो दुश्मन देशों से खतरा है तब देश में हालात बिगाडऩे के काम राजनीतिक दलों के द्वारा किए जा रहे हैं। हालात बिगाडऩे वालों को यह समझना चाहिए कि पाकिस्तान को मदद करने के लिए ही चीन ने सिक्कम के डोकलाम में तनाव के हालात उत्पन्न किए हैं।
(ये लेखक के निजी विचार हैं)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>