PM मोदी कतर में भारतीय कामगारों के साथ खाया खाना, कहा- खाड़ी नेताओं से बातचीत के दौरान उनकी समस्याओं को उठाएंगे

Jun 06, 2016

कतर: पांच देशों के दौरे पर निकले नरेंद्र मोदी दूसरे पड़ाव पर कतर में हैं। राजधानी दोहा में भारतीय कामगारों के एक प्रोग्राम में शरीक हुए। मोदी ने यहां कामगारों के साथ काफी वक्त बताया। उनके साथ उन्हीं की टेबल पर बैठकर खाना खाया। मोदी ने कहा, कड़ी मेहनत कीजिए पर अपने शरीर पर भी ध्यान दीजिए।

मोदी ने कतर में रहने वाले भारतीय कामगारों को आश्वासन दिया कि वह खाड़ी देशों के नेताओं के साथ होने वाली अपनी बातचीत के दौरान उनकी समस्याओं को उठाएंगे। भारतीय कामगारों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें भारतीय कामगारों और उन्हें यहां लाने वाली कंपनियों को आने वाली दिक्कतों का ज्ञान है।

ये भी पढ़ें :-  दक्षिण दिल्ली नगर निगम वार्ड में इस्तेमाल हुई ईवीएम और वीडियो फुटेज सुरक्षित रखने का आदेश

प्रधानमंत्री ने कहा, आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, मुझे उनकी जानकारी है। जब मैं अधिकारियों से मिलूंगा, उनसे इस पर बातचीत करूंगा। उन्होंने कहा यहां नियमित स्वास्थ्य जांच होती देखकर बहुत खुशी हो रही है। पीएम मोदी रविवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ विस्तृत वार्ता करेंगे।

खाड़ी क्षेत्र में बिजनेस पार्टनरशिप जरूरी है। 2014-15 में कतर के साथ ट्रेड 15 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर गया था। नेचुरल गैस मुहैया कराने वाला सबसे बड़ा सोर्स। पिछले साल 65% सीएनजी कतर से आई थी। छह लाख से ज्यादा भारतीय यहां रहते हैं।

ये भी पढ़ें :-  स्मृति ईरानी ने कहा- अब लोगों को 'अच्छे दिन' का अहसास होने लगा है, क्या सच में ऐसा हुआ है?

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>