पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच वायरल हुआ पीएम मोदी और बिग बी का पुराना ट्वीट

Sep 14, 2017
पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच वायरल हुआ पीएम मोदी और बिग बी का पुराना ट्वीट

इन दिनों पीएम मोदी और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का एक पुराना ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। जिसमें इन्होंने पेट्रोल प्राइस हाइक को लेकर यूपीए सरकार पर निशाना साधा था। दरअसल, पिछले कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हालात ये हैं कि दो जुलाई से लेकर 14 सितम्बर के बीच दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के भाव 63 रुपये नौ पैसे से 70 रुपये 39 पैसे पर पहुंच गए। यानी की 7 रुपये 39 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है।

जबकि मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74 रुपये 30 पैसे से अब 79 रुपये 50 पैसे पर पहुंच गई है, यानी की पांच रुपये 18 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है। इस तरह से पैट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी से मोदी सरकार लगातार निशाने पर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2013 के मई महीने में जब पीएम मोदी ने ये ट्वीट किया था। उस समय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 63.09 रूपये प्रति लीटर था। इसके साथ-साथ बॉलीवुड के मेगास्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन का वो ट्वीट भी वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने यूपीए सरकार पर निशाना साधा था। मेगास्टार अभिनेता ने 24 मई 2012 को लिखा था कि, “पेट्रोल के दाम 7.5 रूपये बढ़ गए। पेट्रोल पंप कर्मचारी ने पूछा, कितने का डालूं… ? मुंबईकर- 2-4 रूपये का कार के ऊपर स्प्रे कर दे भाई, जलाना है.!!”

ये भी पढ़ें :-  मोदी सरकार का नए नोटों पर 'स्वच्छ भारत' का लोगो क्यों, RBI ने जवाब देने से किया इनकार

इस समय एहि दोनों ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। लोग अब ये सवाल कर रहे हैं कि ‘अब जब मुंबई में पेट्रोल के दाम इतने बढ़ चुके हैं फिर भी बिग बी इस पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं। आपको ये जान कर बड़ी हैरानी होगी कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें साल 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। लेकिन दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय मार्किट में कच्चे तेल की कीमतें तीन साल पहले के मुकाबले आधी हुई हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>