PM के बचाव में शाह ने दिया नये विवाद को जन्म,दिखाई भारत के कुपोषित बच्चे की फोटो जो की श्रीलंका की निकली

May 16, 2016

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक चुनावी रैली में कथित तौर पर केरल की तुलना सोमालिया से करने से उपजा विवाद अभी रुका भी नही था कि इसी मामले से जुड़ा एक नया विवाद खड़ा हो गया हैं जिसकी वजह से केरल में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता हैं। प्रधानमंत्री के बयान का बचाव करने के चक्कर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नये विवाद को जन्म दे दिया है।

दरअसल शनिवार(14 मई, 2016) को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने तिरुअनंपुरम में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके पीएम नरेन्द्र मोदी के बयान का बचाव करने के लिये आउटलुक मैगजीन की एक कॉपी भी दिखाई। जुलाई 2013 की तारीख वाली इस मैगजीन की कवर स्‍टोरी कुपोषण की वजह से केरल के अट्टापेडी में आदिवासी समुदाय के बच्‍चों की मौत से जुड़ी थी।

आमित शाह इस फोटो को दिखाकर पीएम के बयान को सही ठहराना चाहते थे और ये दिखाने की कोशिश कर रहे होंगे कि केरल में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा और स्थिति काफी खराब है। लेकिन अब एक न्यूज़ वेबसाइट नारदन्यूज़ के अनुसार अमित शाह द्वारा दिखाई गई आउटलुक के कवर पर छपी फोटो केरल की नहीं, बल्‍क‍ि श्रीलंका की है।

फोटो में एक महिला एक कुपोषित बच्‍चे को पकड़े नजर आती है। यह फोटोग्राफ कथित तौर पर 2009 में अमेरिकी स्‍टेट डिपार्टमेंट की रिपोर्ट में छपी थी। रिपोर्ट का शीर्षक था कथित तौर पर यह फोटो श्रीलंका के वन्‍नी में 2009 में खीचीं गई थी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>