मुझे अभी खारिज मत कीजिये, मै अभी भी ढाई महीने तक अपने पद पर हूं: रघुराम राजन

Jun 23, 2016

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने आलोचकों के प्रहार का जवाब देते हुए कहा कि मुझे खारिज मत कीजिये क्योंकि अभी भी ढाई महीने तक अपने पद पर हूं.

राजन ने बेंगलुरू में उद्योग मंडल एसोचैम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा ‘पिछले कुछ दिनों से मैंने अपनी विदाई के बारे में काफी पढ़ा है, लेकिन अभी भी ढाई महीने मेरा कार्यकाल बचा हुआ है.

इसके बाद भी मैं दुनिया में कहीं पर रहूंगा, मुमकिन है कि मेरा काफी समय भारत में गुजरे, इसलिए मुझे खारिज मत कीजिए.’ कार्यक्रम में उनका लहजा तंज भरा था.

कार्यक्रम में उनका लहजा तंज भरा था. राजन ने भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा राज्य सभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा उनकी मौद्रिक नीतियों की आलोचना और इसी को लेकर उन्हें हटाये जाने के आरोप को खारिज किया.

ये भी पढ़ें :-  मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI केस दर्ज, केजरीवाल बोले- पगला गए हैं मोदी

उन्होंने कहा कि मैं यह दलील दूंगा कि ऋण वृद्धि में नरमी का बड़ा कारण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर दबाव है, न कि ऊंची ब्याज दर.

गौरतलब है कि स्वामी द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों के बीच राजन ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे सितंबर में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षण क्षेत्र में वापस लौट जाएंगे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected