डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए, संजू ने जड़ा आईपीएल-10 का पहला शतक

Apr 11, 2017
डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए, संजू ने जड़ा आईपीएल-10 का पहला शतक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में मंगलवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने 63 गेंदों में 102 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। इसी के साथ संजू आईपीएल के इस संस्करण में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। संजू के नायाब शतक की बदौलत डेयरडेविल्स ने सुपरजाएंट के सामने 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में कदम रखने वाले संजू का आईपीएल में यह पहला शतक भी है। 2013 में शानदार प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने अगले दो संस्करणों में उन्हें अपने साथ ही रखा। 2016 में राजस्थान की टीम के निलंबन के बाद उन्हें दिल्ली ने अपनी टीम में जगह दी और तब से वह इस टीम का हिस्सा हैं।

दिल्ली ने इस मैच में दो रन के कुल स्कोर पर ही अपना पहला विकेट खो दिया था। लेकिन इसके बाद मैदान पर उतरे संजू ने सैम बिलिंग्स (24) और ऋषभ पंत (31) के साथ दो अहम साझेदारियां करते हुए टीम को न सिर्फ शुरुआती झटके से उबारा बल्कि बड़े स्कोर तक भी पहुंचाया।

उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद पर एडम जाम्पा पर छक्का मार आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया। हालांकि अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और आठ चौके लगाए।

इससे पहले सैमसन का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 76 था जो उन्होंने 2015 के आईपीएल में बनाया था। यह उनके टी-20 करियर का भी सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 87 था जो उन्होंने झारखंड के खिलाफ 2015 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बनाया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>