पिनाराई विजयन ने 19 मंत्रियों के साथ केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

May 25, 2016

पिनाराई विजयन ने बुधवार को 19 मंत्रियों के साथ केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.राज्यपाल पी सदाशिवम ने विजयन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

72 वर्षीय विजयन सेंट्रल स्टेडियम में एक समारोह में केरल के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किये गए थे.

केरल राज्य के मंत्रिमंडल में कुल 19 मंत्रियों में मुख्यमंत्री समेत सीपीएम के 12, सीपीआई के चार और जनता दल(एस) एनसीपी और कांग्रेस(एस) के एक-एक मंत्री शामिल हैं. सीपीएम से दो महिलाओं समेत कुल आठ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

केरल में मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस (एस) के कदानापल्ली रामचंद्रन ने बंदरगाह मंत्री के रूप में शपथ ली. एलडीएफ सरकार के सहयोगी सीपीआई के ई चंद्रशेखरन ने राजस्व मंत्री, जेडी(एस) के मैथ्यू टी थॉमस ने जल संसाधन मंत्री, एनसीपी के एके शशिधरन ने परिवहन मंत्री के रूप में शपथ ली.

इस समारोह में माकपा के महासिचव सीताराम येचुरी, पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात और पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोग भी शामिल हुए.

राज्य में 16 मई को हुए विधानसभा चुनाव में माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने कांग्रेस के ओमेन चांडी के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार को हराकर 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में 91 सीटें पर जीत दर्ज की और सत्ता हासिल कर ली है. यूडीएफ को केवल 47 सीटें ही मिल पाईं. भाजपा और निर्दलीय को एक एक सीट मिली है.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>