कोलंबिया की जेल में फोन और यूएसबी ले जाने वाला जासूस कबूतर

Sep 02, 2016
कोलंबिया की जेल में फोन और यूएसबी ले जाने वाला जासूस कबूतर

कोलंबिया। आपने अक्‍सर भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर जासूसी करने वाले कबूतरों और चील के बारे में तो काफी सुना होगा लेकिन क्‍या कभी अमेरिका में किसी ऐसे जासूस कबूतर के बारे में सुना है। अमेरिका के कोलंबिया स्थित एक जेल  से उस समय एक कबूतर को पकड़ा गया जब वह यूएसबी और मोबाइल फोन को जेल के अंदर पहुंचाने की कोशिश कर रहा था।

पीठ पर था एक पैकेट

इस कबूतर पर सबका ध्‍यान उस समय गया जब सुरक्षाकर्मियों ने जेल के अंदर एक ऐसे कबूतर को देखा जिसके शरीर पर एक बड़ा सा पैकेट बंधा था।

यह घटना कोलंबिया के बोयाका प्रांत के कोमबिटा जेल की है। जेल के अधिकारियों ने जैसे ही इस कबूतर को देखा इसे पकड़ लिया। उन्‍होंने फिर इसकी पीठ पर बंधे उस पैकेट को हटाया जिसमें मोबाइल फोन बंधा था।

कबूतर को किया गया रिहा

जेल के एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि फोन वाला बैग हटाने के बाद कबूतर को रिहा कर दिया गया था। इस कबूतर की पीठ पर बैग को क्लिप के सहारे लगाया गया था। अब इस बात की जांच चल रहर है कि कबूतर किसका था और क्‍यों जेल में भेजा गया था।

कोकिन के लिए हुआ कबूतर का प्रयोग

यह पहली ऐसी घटना है जहां पर किसी कबूतर को जेल के अंदर सामान भेजने के मकसद से भेजा गया हो। इससे पहले सेंट्रल और साउथ अमेरिका की जेलों में कैदियों तक कोकिन और चरस को भेजने के लिए कबूतरों के प्रयोग का मामला सामने आ चुका है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>