PICS: बंद दरवाज़ों के भीतर शूट होते हैं ऐसे सीन्स-देखें

Aug 03, 2016

मुंबई: बाॅलीवुड में आजकल बहुत सी बोल्ड फिल्में आ रही हैं लेकिन पर्दे के पीछे की सच्चाई कोई नही जानता कि बोल्ड सीन्स करवाने के लिए डायरैक्टर्स को क्या-क्या करना पड़ता है। हर शुक्रवार को भारत में फिल्म रिलीज़ होती है, जिसे देखने के लिए लाखों की संख्या में दर्शक अपने आस-पास मौजूद सिनेमा घरों में जाते हैं। फैंस सिनेमा घर में कुछ बोल्ड सीन देख कर सीटी तो बजा देते हैं, लेकिन ये नहीं सोचते कि उसे निभाने के लिए किसी अभिनेता या अभिनेत्री को कितनी मेहनत करनी पड़ती है।

ये बात सब जानते हैं कि एक फिल्म निर्माण के दौरान कई लाइट, कैमरे व लोग सेट पर मौजूद होते हैं। जिनके सामने ही अभिनेत्रियों को वो सीन करने पड़ते हैं। इस परिस्थिति में किसी के लिए बोल्ड सीन देना बेहद मुश्किल होता है। इसीलिए कुछ फिल्म निर्माता अपने एक्टर्स के लिए विशेष प्रबंध करते हैं जिससे वो शूटिंग के दौरान नर्वस महसूस न करें। इन्हीं निर्माताओं में एकता कपूर आती हैं जिन्होंने 2016 में आने वाली फिल्म ‘XXX’ के लिए महिला डायरैक्टर ऑफ फोटोग्राफी (डोप) को नियुक्त किया है।

s1

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशकों में से एक अनुराग कश्यप ने हाल ही में इंटरनेशनल मार्केट के लिए शार्ट फिल्म शूट की है। इस शूट की खास बात यह है कि शूटिंग के दौरान जो क्रू सेट पर मौजूद था। उसमें सिर्फ महिलाएं ही थीं। 20 मिनट के इस प्रोजेक्ट में एक सीन ऐसा था जिसमें राधिका आप्टे को अपनी ड्रैस उठा कर निजी अंगो का प्रदर्शन करना था। अनुराग कश्यप यह समझ गए थे कि अपने आम क्रू के सामने नग्न सीन को फिल्माना उचित नहीं होगा। इसलिए फिल्म निर्माता ने महिला तकनीशियन को भी नियुक्त किया।

s2

‘Ragini MMS 2’ की शूटिंग के दौरान फ़िल्म के निर्माता भूषण पटेल ने क्रू के कई सदस्यों को उस कमरे से बाहर निकाल दिया था। जिसमें सनी लियोन पर एक कामुक दृश्य फिल्माया जाना था। इस फिल्म के एक दृश्य में क्रू के सारे सदस्य सिर्फ़ सनी के मुंह से निकाले जा रही कामुक आवाज़ों को ही सुन पा रहे थे। अफ़वाह तो ये भी उड़ी थी कि क्रू के सारे सदस्य सनी के इस दृश्य को लाइव न देख पाने की वजह से परेशान थे। इस पूरे दृश्य को प्रोडक्शन टीम द्वारा काफी प्रमोट किया गया था और इसे ‘ओ’ सिक्वेंस का नाम दिया गया था।

s3

इसके साथ ही फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण को भी अंतरंग दृश्य फिल्माते समय काफी दिक्कत हुई थी जिस वजह से अयान ने सभी पुरुष सदस्यों को वहां से बाहर चले जाने को कहा ताकि वह सीन किसी हिचकिचाहट के हो सके। बात हो चाहे फिल्म ‘मिड नाइट चिल्ड्रेन’ की या फिर ‘चारफुटिया छोकरे’ की इन दृश्य को बंद दरवाज़ों के भीतर ही शूट किया गया।

s4

s6

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>