तस्वीरें: ये हैं 10 ऐसे मुस्लिम एक्टर, जिन्होंने हिन्दु नाम रखकर बॉलीवुड में मचाया तहलका

Jul 13, 2017
तस्वीरें: ये हैं 10 ऐसे मुस्लिम एक्टर, जिन्होंने हिन्दु नाम रखकर बॉलीवुड में मचाया तहलका

बॉलीवुड में नाम बदल कर अपनी अदाकारी का सुबूत देना ये कोई नई बात नहीं है इस पहले भी कई अभिनेतों और अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपना नाम बदला है। और अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी गहरी छाप भी छोड़ी है। इसी तरह से कई एक्टर और एक्ट्रेस ने अपने नाम को भी छोटा कर लिया है। जिस की मिसाल बॉलीवुड में बहुत सारि है। अगर हम अभी हाल की बात करें तो उसमे खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार और अपनी हॉट अदाकारी के लिए जाने जानी वाली एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत शामिल हैं। जिन्होंने अपने बड़े से नाम को छोटा करके या फिर फिल्म के बेस पर ही अपना नाम रख लिया है जैसे कि अक्षय कुमार का असली नाम ये नहीं है जो हम और आप जानते हैं बल्कि उनका नाम राजीव हरी ओम भाटिया है बिलकुल इसी तरह एक्ट्रेस मल्लिका शेरवात का भी असली नाम रीमा लांबा है।

ये भी पढ़ें :-  फेरारी कार देख सलमान खान ने ऐसे किया रिएक्ट, 15 साल का लड़का है इस कार का मालिक

नाम बदल कर खूब कमाई शोरहत:
बॉलीवुड के शुरुआती दौर में ऐसे कई मुस्लिम अभिनेता हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम बदल कर खूब नाम कमाया है। उन्ही अभिनेताओं में से एक सब से महान एक्टर दिलीप कुमारऔर हैं। जिन का असल नाम कुछ और ही है। आईये ऐसे ही और कई अभिनेता के बारे में जानते हैं।

*बॉलीवुड के स्टार रह चुके एक्टर दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ़ खान है। जिन्होंने खूब नाम कमाए।

*ऐसे ही हम में से कोन मधुबाला को नहीं जनता अपने वक्त की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं। लेकिन उनका असली नाम बेगम मुमताज़ जेहन देहलवी था।

ये भी पढ़ें :-  9 साल के बच्चे की 19 साल की लड़की के साथ सुहागरात को लेकर, लिया गया एक्शन

* इसी तरह से अजित का असली नाम हामिद अली खान था।


* कॉमेडी के लिए जाने जाने वाले जोहनी वॉकर जिन्होंने अपने एक्टिंग से हम सब को हंसाते आये      हैं उनका भी असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन क़ाज़ी है।


* इसी तरह से मीणा कुमारी का असली नाम महजबीन बनो था।


* मध्य प्रदेश में पैदा होने वाले जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरीका था।


* संजय खान का भी असली नाम शाहअब्बास खान है।


* जयंत का असली नाम भी ज़करिया खान था।

इन सभी लोगों ने अपना नाम बदल कर बॉलीवुड में काम किया और एक्टिंग कि दुनिया में            अपने कामियाबी के झंडे गाड़े, और उनकी खूब वाह-वाही भी हुई।

ये भी पढ़ें :-  मां श्रीदेवी के बर्थडे पर बाेल्ड अंदाज में नजर अाई जानवी, देखिए तस्वीरें


इस तरह से अदाकारा निम्मी का असली नाम नवाब बनो था। महा भारत में अर्जुन का किरदार करने वाले फ़िरोज़ खान ने अपना नाम फ़िल्मी नाम पर ही अर्जुन नाम रख लियता था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>