तस्वीरें: दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ऐसे मनाया अपनी 51वीं शादी की सालगिरह का जश्न…

Oct 12, 2017
तस्वीरें: दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ऐसे मनाया अपनी 51वीं शादी की सालगिरह का जश्न…

बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार ने बुधवार को अपनी बेगम सायरा बानो के साथ शादी की 51वीं सालगिरह सालगिरह मनाई। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए दिलीप साहब के घर 48 पाली हिल पर खास आयोजन किया गया था। समारोह में दोस्त और रिश्तेदारों ने शामिल होकर दोनों को शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि बॉलीवुड के महँ अभिनेता दिलीप कुमार (94) और उनकी पत्नी सायरा बानो (73) के बीच 21 साल की उम्र का अंतर है। जिनकी शादी 11 अक्टूबर 1966 में हुई थी। उस समय दिलीप कुमार 44 वर्ष के थे और फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा चाहे जाने वाले अभिनेता थे जबकि उनकी पत्नी सायरा बानो 22 साल की थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजकल दिलीप कुमार की तबियत नासाज रहती है लेकिन फिलहाल अभी वह पहले से ठीक हैं, और घर पर आराम कर रहे हैं। इस से पहले अगस्त में दिलीप कुमार को डिहाइड्रेशन हुआ था और किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और उनकी हालत खराब होने के बाद आठ दिनों तक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटरी सपोर्ट दिया गया था। उन्हें एक हफ्ते बाद छुट्टी मिली थी। वैसे तो दिलीप-सायरा की कोई औलाद नहीं है। लेकिन बॉलीवुड के किंग ‘शाहरुख’ को वह अपना मुंह बोला बेटा मानते हैं।

दिलीप कुमार अन्दज़, आन, मधुमती, देवदास, मुगल-ए-आज़म, गंगा जमुना, क्रांति और कर्म जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी पिछली फिल्म किला 1998 में रिलीज हुई थी। इस से पहले 1994 में दिलीप कुमार को भारत का सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में देश के दूसरे सबसे उच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया है।

ये भी पढ़ें :-  बिग बॉस सीजन 11 में हिना खान को हराकर शिल्पा शिंदे बनीं विनर, जानिए उन्हें कितनी मिली प्राइज मनी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>