तस्वीरें- रंग ला रही है भारतीय डॉक्टरों की मेहनत, बहुत जल्द इमान होगी अपने पैरों पर खड़ी

Feb 24, 2017
तस्वीरें- रंग ला रही है भारतीय डॉक्टरों की मेहनत, बहुत जल्द इमान होगी अपने पैरों पर खड़ी

ये बात तो सबको पता चल ही गई है कि दुनिया की सबसे भारी महिला इमान अहमद अब्दुलाती वजन घटाने भारत आई हैं। अब अच्छी खबर भी सब लोग जान लीजए शुरुआती 5 दिन में उनका वजन 30 किलो घट गया है। आपको बता दें कि इमान का मुंबई के सैफी अस्पताल में इलाज हो रहा है।

बहुत जल्द वो अपने पैरों पर भी खड़ी हो जाएँगी। उनका वजन 500 किलो था। फिलहाल भारतीय डॉक्टर इमान का 100 किलो वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद ही उनकी पहली सर्जरी की जाएगी। 2 हफ्तों के बाद इमान की पहली सर्जरी की जाएगी। ऑपरेशन थिएटर तक ले जाने के लिए उनके शरीर का साइज कम करने की जरुरत है।

इमान ने इन कुछ दिनों में इतना वजह कम कर लिया है जिससे वो काफी हलका महसूस कर रही हैं और बेड पर खुद थोड़ी सी करवट भी ले पा रही हैं। इमान 25 सालों से एक बिस्तर पर पड़ी थी वे हिलना तो दूर अपना हाथ भी नहीं उठा पाती थी। लेकिन भारतीय डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई और इमान इतने सालों बाद खुद अपने शरीर को हिला पा रही हैं वो भी बिना किसी की मदद के। सैफी अस्पताल ने लगभग 2 करोड़ रुपए की लागत का एक अलग वार्ड बनाया है। इमान का इलाज बेरिएट्रिक सर्जन मुफ्फाजल लकड़ावाला और उनकी टीम की देखरेख में किया जा रहा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>