गरीबी से तंग आ कर फूलन की बहन ने किया एलान, बीहड़ों में डकैतों का साम्राज्य फिर होगा स्थापित

Jun 30, 2016

बीहड़ों पर राज करने वाली दस्यु सुंदरी फूलन देवी का परिवार आज फिर दाने-दाने को मोहताज है, जिसके चलते इस परिवार का एक और सदस्य हथियार उठाने के लिए मजबूर हो गया है और वह है फूलन देवी की बहन रामकली. बताया जाता है कि उसकी बहन ने आज इसका एलान भी कर दिया है

नई दिल्ली : बीहड़ों पर राज करने वाली दस्यु सुंदरी फूलन देवी का परिवार आज फिर दाने-दाने को मोहताज है, जिसके चलते इस परिवार का एक और सदस्य हथियार उठाने के लिए मजबूर हो गया है और वह है फूलन देवी की बहन रामकली. बताया जाता है कि उसकी बहन ने आज इसका एलान भी कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक फूलन की बहन उससे भी खूंखार दस्यु सुंदरी बन सकती है. ऐसे में बीहड़ से सफाया किया गया डकैत साम्राज्य एक बार से स्थापित हो सकता है.

उपेक्षा का शिकार है फूलन का परिवार

सूत्रों के मुताबिक बीहड़ से उठकर संसद मे बैठने वाली दस्यु सुंदरी फूलन देवी का परिवार अाज मुफलिसी के दौर से गुजर रहा है. दो जून की रोटी को मोहताज फूलन का परिवार अाज उपेक्षा का शिकार है. जिसके चलते फूलन देवी के घर से एक और सदस्य बीहड़ मे उतरने को मजबूर हो गया है, जिसका अाज एलान भी कर दिया गया बताया जाता है. सूत्रों के मुताबिक जालौन कालपी कोतवाली के शेखपुर गांव में जन्मी पूर्व सांसद दस्यु सुंदरी फूलन देवी ने अपने बचपन से जवानी तक का जीवन बड़े ही कष्ट और उपेक्षा मे गुजारा था. समाज के जुल्मो-सितम ने उसे बीहड़ों मे जाने को मजबूर कर दिया था.

बीहड़ों मे फूलन का राज चला था लंबे समय तक

इसके बाद तो फूलन ने ऐसी धाक जमाई की लंबे समय तक बीहड़ों मे फूलन का राज चला. लेकिन एक समय ऐसा भी अाया जब वो जरायम की दुनिया से निकल कर राजनीति की दुनिया मे अा गई और उसे राजनीति मे लाने वाले कोई और नहीं बल्कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव थे. मुलायम की सपा पार्टी से फूलन दो दफा संसद भी पहुंची. लेकिन जब उसके सुख भोगने का समय आया तो उसे मौत के घाट उतार दिया गया.

वादे से मुकरे मुलायम

हालाँकि फूलन देवी की मौत के बाद मुलायम और सपा ने उनके परिवार से बड़े – बड़े वादे किए लेकिन वो वादे महज बातो तक ही सिमट कर रह गए और अाज फूलन देवी का परिवार दाने दाने को मोहताज है. नतीजतन अाज परेशान होकर फूलन की बहन रामकली ने भी फूलन की तरह हथियार उठाने का ऐलान कर दिया है. पूर्व सांसद दस्यु सुंदरी फूलन देवी की माँ मुलिया देवी का कहना है कि जब हमारी बेटी डकैत थी तो हमने पुलिस के अत्याचार झेले और कई बार जेल गए. हमारे घर की 3 बार कुड़की की गई सालो जेल में रखा लेकिन उस के बाद जब हमारी बेटी फूलन सांसद बनी तो हमारा सर गर्व से ऊचा हो गया था और हमारे परिवार में खुशियों की लहर थी हमारे समाज के लोग मदद के लिए आगे आते थे . लेकिन फूलन की मौत के बाद वादे तो खूब हुए लेकिन पूरे एक भी नही हुए. अाज उनका परिवार दाने – दाने को मोहताज है और समाजवादी पार्टी और शासन उनकी उपेक्षा कर रहा है, जिसकी वजह से उन्हें मुफलिसी का जीवन व्यतीत करना पड रहा है.

क्या बोले पडोसी ?

फूलन के पड़ोसी शिवपूजन का कहना है कि हम लोग कभी कभी जब देखते है की फूलन की बहन मजदूरी करने जाती है तो उनकी माँ भूख के मारे हम लोगो को आवाज लगाती है तब हम लोग उनको खाना खिलाते है. वहीं ग्राम प्रधान सिद्धनाथ का कहना है की हम लोग तो फूलन देवी के परिवार की मदद करना चाहते है, लेकिन गांव वाले इसका विरोध करते है. कुछ ही समय पहले गांव में जिलाधिकारी आए थे और उन्होंने मुंह जुबानी आदेश किया था की शेखपुर गुढ़ा में फूलन देवी के नाम का इंटर कालेज खुलवाएंगे, लेकिन आज तक कालेज नहीं बनवाया गया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>