जान हथेली पर लेकर सफर करते हैं इस डेंजरस ब्रिज पर लोग

Apr 06, 2017
जान हथेली पर लेकर सफर करते हैं इस डेंजरस ब्रिज पर लोग

दुनिया में बहुत से रास्ते ऐसे हैं जो बहुत ही ज्यादा खतरनाक है। ऐसे रास्तों के बारे में आपने बहुत बार सुना होगा और देखा भी होगा। जहां पर घूमने जाना अपने मौत को बुलावा देने जैसा प्रतीत होता है। आज हम आपको खतरनाक ब्रिज के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह ब्रिज एशिया का सबसे ऊंचा और सबसे लंबा ब्रिज कहलाता है। एशिया में इस देश को सस्पेंशन ब्रिज के नाम से जाना जाता है। इस लांगजियांग ब्रिज का शुभारंभ हाल ही में 1 मई से हो जाएगा। लांगजियांग इस ब्रिज को इसलिए कहते हैं क्योंकि चीन के दक्षिण पक्षिम में यूनान प्रांत में एक नदी है जिसका नाम है लांगजियांग।

इस ब्रिज को बनाने में लगभग 5 साल का समय लगा है। अगर इसकी ऊंचाई की बात करें तो ही 920 फुट ऊंचा है और 8000 फुट लंबा। यह ब्रिज दो शहर तेंगचोंग और बाओशान्द को पहाड़ के जरिए जोड़ने का काम करता है। अब अगर हम इस पर लगाई गई कीमत की बात करें तो इस ब्रिज को बनाने में 150 मिलियन पाउंड खर्च हो चुके हैं।

इस ब्रिज को पार करना काफी जोखिम भरा है। इस पुल की सबसे अनोखी बात यह है कि यह समुद्र तल से लगभग 8100 कि. मी. ऊंचाई पर बना हुआ है इसलिए इस ब्रिज को पार करना जान हथेली पर ले जाने के बराबर है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>