PCB के अध्यक्ष ने खोला राज, क्यों हर देश भारत के साथ खेलना चाहता है क्रिकेट??

Dec 26, 2017
PCB के अध्यक्ष ने खोला राज, क्यों हर देश भारत के साथ खेलना चाहता है क्रिकेट??

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है जिसमे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने एक हैरानी वाला बयान देते हुए कहा है कि क्यों भारत के खिलाफ सभी टीमें ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहती हैं ताकि वो अधिक से अधिक कमाई कर सके,सेठी ने एक और हैरान कर देने वाली बात कही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ICC को अपने काबू में किये हुए है जैसा भारतीय बोर्ड चाहता है वैसा ही ICC करता है।

हलाकि उन्होंने काबू जैसे शब्द पर बात करते हुए कहा है कि मुझे नहीं लगता हम्हे काबू जैसे शब्द का प्रयोग करना चाहिये लेकिन असल बात ये है कि भारत एक प्रसारक है ,भारतीय बोर्ड के पास काफी पैसा है। इसी लिए आईसीसी से जुड़ी हर टीम भारत के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहती है ताकि वह भारत से खेलकर ज्यादा से ज्यादा क़ामयी कर सके। उन्होंने आगे कहा कि भारत शीर्ष टीमों में से एक है, और वो राजस्व के मामले में आईसीसी को
अधिक से अधिक योगदान देती है। और उन्हें आईसीसी से अधिक राजस्व मिलता है ,लेकिन हमारे लिए आईसीसी से जुड़े सभी सदस्य एक समान होने चाहिए। आपको बता दे कि आगे बात करते हुए उन्होंने कहा है कि अगले साल होने वाले एशिया कप और एशियाई एमरजिंग नेशन कप के स्थलों के बारे में रोक लगा दी गयी है।

ये भी पढ़ें :-  हार्दिक पांड्या पर बुरी तरह भड़क गए कपिल देव बोले- उसकी ऐसी बेवकूफाना गलतियों के बाद मेरी उससे.....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बारे में नजम सेठी ने आगे बात करते हुए कहा कि एशिया कप और एशिया एमर्जिंग नेशन्स कप टूर्नामेंट ऐसे मुद्दे है जो हमारे समक्ष लंबित है और देखते है इसमें आगे क्या होता है। आईसीसी के द्वारा एमर्जिंग नेशन्स कप का आयोजन पकिस्तान में होना तय हुआ था जो अप्रैल में होना है। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में हमेशा उथल-पुथल रहता है, और हमारे भारत के साथ (क्रिकेट में भी ) अच्छे रिश्ते नहीं है। पीसीबी बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने आगे कहा कि हम भारत के खिलाफ खेलने के लिए आतुर नहीं है ये गलत बात है ,यहाँ सिर्फ पाकिस्तान अपने हक की बात कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-  इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को लेकर बोल दी इतनी बड़ी बात

आपको बता दे कि आगे नजम सेठी ने बात करते हुए कहा की हम भारत के साथ खेलने के लिए झुकने वाले नहीं है ,झुकने का सवाल ही नहीं होता है। यहाँ बात सिर्फ 100 से 150 मिलियन से भी अधिक अमेरिकी डॉलर के राजस्व की है,जिसे हम छोड़ नहीं सकते है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>