पंजाब: मलेरकोटला में कुरान के ‘अपमान’ को लेकर तनाव

Jun 27, 2016

पवित्र मुस्लिम ग्रंथ कुरान के कथित अपवित्रीकरण करने पर भड़की हिंसा के बाद पंजाब के मुस्लिम बहुल शहर मलेरकोटला में तनाव बना रहा.

एक कब्रिस्तान में कुरान के फटे पन्ने मिलने की अफवाह फैलने के बाद उपद्रवियों ने वाहनों को जला दिए और संपत्तियों को क्षति पहुंचाई.

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि अकाली दल की स्थानीय विधायक फरजाना खातून के पति और पूर्व पुलिस महानिदेशक इजहार आलम के सुरक्षाकर्मियों ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें कई लोग घायल हो गए.

भीड़ ने बसों, कारों और अन्य वाहनों में आग लगा दी और कुछ मकानों को क्षति पहुंचाई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यहां से 125 किलोमीटर दूर संगरूर जिले में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें :-  सपा-कांग्रेस में गठबंधन का ऐलान हो सकता है कभी भी, शीला सीएम पद छोड़ने को तैयार

रमजान के महीने में हुई इस घटना के बाद हिंसा भड़क उठी। अपवित्रीकरण की घटना की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शनिवार को लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री बादल ने कहा, प्रदेश में मेहनत से स्थापित सांप्रदायिक सौहार्द और शांति से छेड़छाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. बादल ने उत्तेजक हालात में लोगों से संयम बनाए रखने का आह्वान किया. हालांकि कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने आशंका जाहिर की कि यह चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की शह पर शांति भंग करने और पंजाब को अस्थिर करने की एक साजिश है.

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected