love Marriage के लिए इस तरह करें पेरेंट्स को राजी

May 01, 2017
love Marriage के लिए इस तरह करें पेरेंट्स को राजी

आजकल प्यार होना आम बात है कॉलेज या ऑफिस में साथ में काम करने वाले लड़का यह लड़की जब आपस में दोस्ती कर लेते हैं। तो वह दोस्ती प्यार के रिश्ते में तब्दील हो जाती है। और एक दूसरे के साथ काफी अच्छा समय बिताने के बाद वह दोनों एक दूसरे से शादी करने का मन बना लेते हैं। परंतु आज भी कई पेरेंट्स ऐसे हैं जो यह चाहते हैं कि वह खुद अपनी पसंद से बच्चों की शादी करेगा कि वह बच्चों की पसंद से उनकी शादी करें।

और फिर ऐसे पेरेंट्स को अपने मनपसंद शादी करने के लिए मनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है परंतु कहते हैं ना कि कोई भी काम इंपॉसिबल नहीं होता। इसलिए उन को मनाते समय कुछ बातों का आप को ध्यान रखना होगा। हमें परिवार में सबसे पहले अपने करीबी से अपने प्यार के बारे में बताना चाहिए जैसे कि भाई बहन हमारे सबसे करीब होते हैं। इसलिए सबसे पहले अपने रिश्ते के बारे में उन से चर्चा करें ताकि जब आप अपने पेरेंट्स से अपने रिश्ते के बारे में बात कर रहे हो तो वह आपका साथ दे सके।

अपने रिश्ते के बारे में बताने से पहले अपने पार्टनर को अपनी फैमिली से एक अच्छा दोस्त की तरह मिलाएं ताकि रिश्ता शुरू होने से पहले व आपके घरवालों की पसंद बन जाए। जब वह एक बार आपके पैरेंट्स से मिलने तो उसके बाद जब भी मौका मिले आप अपने पेरेंट्स से उसके बारे में चर्चा करते रहे ताकि आपको पता लग सके कि आपके घर वाले उसके बारे में क्या राय रखते हैं। फिर जब आपके फैमिली को आपके पार्टनर के बारे में पता लग जाए फिर बाद में उसके घर वालों के बारे में भी अपनी फैमिली से चर्चा करें। फिर दोनों परिवारों को आपस में मिलवाएं ताकि वह एक दूसरे को समझ सके और उसके बाद शादी का पूरा फैसला उन दोनों पर छोड़ दे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>