पाकिस्‍तान की लड़की बनी लखनऊ के लड़के की दुल्‍हन, नए जोड़े ने यूं अदा किया विदेश मंत्री का शुक्रिया

Jan 22, 2018
पाकिस्‍तान की लड़की बनी लखनऊ के लड़के की दुल्‍हन, नए जोड़े ने यूं अदा किया विदेश मंत्री का शुक्रिया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले 27 वर्षीय नकी अली खान और पाकिस्तान के कराची की 24 वर्षीय सबाहत फातिमा का दो साल पहले निकाह होने वाला था। लेकिन, भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते सबाहत फातिमा को भारत आने का वीज़ा नहीं मिल पा रहा था।

लेकिन भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कभी भी लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटतीं। भले ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव ही क्यों न चल रहा हो। ऐसा ही कुछ फातिमा की दिक्कतों को देखते हुए विदेश मंत्री मदद के लिए आगे आईं और वीजा की समस्या का समाधान किया। पिछले शुक्रवार को नकी और फातिमा का निकाह संपन्न हुआ। जहाँ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मौलाना क्लबे सादिक ने सबाहत और नकी का निकाह पढ़ा। इतना ही नहीं बल्कि शनिवार को रिसेप्शन का आयोजन भी किया गया।

ये भी पढ़ें :-  दो बहनों को घर के अंदर जलाकर की गई हत्या, 18 फरवरी को होने वाली है भाई की शादी

इस बारे में नकी अली खान के भाई मुजफ्फर ने बताया कि, ‘हमारे परिवार एक-दूसरे को जानते हैं और संबंधित भी हैं, लेकिन विभाजन के वक्त हमारे परिवार अलग हो गए। दूल्हे की दादी और दुल्हन की नानी आपस में बहनें थीं और विभाजन के पहले तक साथ में लखनऊ में रहती थीं।’ निकाह के बाद नकी और फातिमा काफी खुश हैं। इन दोनों ने सुषमा स्वराज को तहे दिल से शुक्रिया कह रहे हैं। इस जोड़ी का कहना है कि, ‘सुषमा स्वराज जी ने हमें बेहद ही खास गिफ्ट दिया, हम उनके बहुत आभारी हैं। हमें उम्मीद है कि भारत सरकार जल्द ही फातिमा को भारत की नागरिकता भी दे देगी’

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: बदमाशों ने काट दिया दूल्हे का प्राइवेट पार्ट, 5 दिन बाद होनी वाली थी शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नकी अली खान पेशे से इंजीनियर हैं और पुराने लखनऊ में रहते हैं। और ये कोई पहले मौका नहीं है जब सुषमा स्वराज ने इस तरह की मदद की है। इस से पहले भी उन्होंने कराची की ही सादिया को भी वीज़ा दिलाने में मदद कर चुकी हैं। जिनकी शादी लखनऊ के सैयद सारिक हाशमी से हुई है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>